×

जबरन कराया गया गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का अंतिम संस्कार, 1 घंटे के लिए दी गई कर्फ्यू में ढील

aman
By aman
Published on: 13 July 2017 7:26 PM GMT
जबरन कराया गया गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का अंतिम संस्कार, 1 घंटे के लिए दी गई कर्फ्यू में ढील
X
जबरन कराया गया गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का अंतिम संस्कार, 1 घंटे के लिए दी कर्फ्यू में ढील

जयपुर: राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का आखिरकार अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच आंनदपाल सिंह का अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले आनंदपाल एनकाउंटर की सीबीआई मांग लेकर राजपूत समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया और बुधवार रात नागौर में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में कई पुलिस वाले घायल हो गए थे। जिसके बाद आनंदपाल सिंह के गांव और आस-पास के इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है।

ताजा जानकारी के अनुसार, स्थानीय प्रशासन ने आनंदपाल सिंह के परिवार को एक नोटिस देकर कहा था कि अगर उन्होंने उसके शव का अंतिम संस्कार नहीं किया, तो मजबूरी में यह काम पुलिस प्रशासन करेगा।' बताया जाता है कि इस चेतावनी के बाद गुरुवार (13 जुलाई) को मुक्तिधाम में 20 दिनों बाद गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें ...आनंदपाल सिंह एनकाउंटरः नागौर में भड़के राजपूत, जमकर बवाल, इंटरनेट-बिजली बंद

नहीं मान रहा था बेटा

गुरुवार शाम को जब पुलिस वालों ने घरवालों से अंतिम संस्कार करने को कहा तो आनंदपाल सिंह का बेटा नहीं माना। आखिरकार पुलिस जबरन उसे साथ ले गई। इस दौरान पुलिस वाले गांव के पांच अन्य लोगों को भी साथ ले गए जो अंतिम संस्कार के वक़्त वहां मौजूद रहे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

अंतिम संस्कार के लिए सुबह से जुटे थे मनाने में

राजस्थान के जेल डीजी और राजपूत अधिकारी अजीत सिंह परिवार के सदस्यों को अंतिम संस्कार के लिए गुरुवार सुबह से मनाने में जुटे थे। दिन में ढाई बजे के करीब पुलिस ने आनंदपाल सिंह के घर पर मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा किया। इस नोटिस में साफ़ कहा गया था कि आप 24 घंटे के अंदर मृत शरीर का दाह संस्कार कीजिए। काफी मान-मन्नौवल के बाद दाह संस्कार कर दिया गया।

दाह संस्कार से पूर्व राजस्थान पुलिस की तरफ से गांव में एक घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई थी। दाह संस्कार के लिए एक जगह एकत्रित होने के लिए कहा गया था।

... तो इसलिए मामले को गुपचुप तरीके से निपटाया

बताया जाता है कि आनंदपाल सिंह की मां इस बात पर अड़ी थी कि अगर बेटे के एनकाउंटर की सीबीआई जांच नहीं कराई गई और जबरन दाह संस्कार किया गया तो बेटे के साथ वो भी जलेंगी। इस वजह से पुलिस ने पूरे मामले को गुपचुप तरीके से अंजाम दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story