×

डॉन को कड़ी सजा: छोटा राजन पीसेंगे अब चक्की, बुरा फंसे करोड़ों के मामले में

छोटा राजन पर पनवेल के बिल्डर नंदू वाजेकर को धमका कर 26 करोड़ की वसूली मांगने का आरोप है। बता दें कि यह चौथा मामला है, जिसमें छोटा राजन को सजा सुनाई गई है।

SK Gautam
Published on: 4 Jan 2021 9:50 AM GMT
डॉन को कड़ी सजा: छोटा राजन पीसेंगे अब चक्की, बुरा फंसे करोड़ों के मामले में
X
डॉन को कड़ी सजा: छोटा राजन पीसेंगे अब चक्की, बुरा फंसे करोड़ों के मामले में

मुंबई: मुंबई सेशन कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को रंगदारी मामले में दो साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने रंगदारी मामले में छोटा राजन के साथ अन्य तीन लोगों को भी सजा सुनाई है। छोटा राजन पर पनवेल के बिल्डर नंदू वाजेकर को धमका कर 26 करोड़ की वसूली मांगने का आरोप है।

तीन अन्य लोगों को भी सजा

बता दें कि यह चौथा मामला है, जिसमें छोटा राजन को सजा सुनाई गई है। सीबीआई कोर्ट ने छोटा राजन के अलावा तीन अन्य लोगों को भी रंगदारी के मामले में दोषी माना है। उन्हें भी दो-दो साल की सजा सुनाई गई है।

cbi

बिल्डर को जान से मारने की धमकी

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने अक्टूबर 2019 में गैंगस्टर छोटा राजन के खिलाफ पांच नए मामलों की जांच अपने हाथ में ली थी। इनमें से दो मामले अपराध की दुनिया में उसके शुरुआती दिनों के हैं, जब वह अपने उस्ताद राजन नायर के लिए कथित तौर पर शराब की तस्करी करता था।

ये भी देखें: 51 लोगों का हत्यारा: भारत में घूमता रहा सरेआम, न्यूजीलैंड से आई रिपोर्ट

इन्हीं में से एक मामला यह रंगदारी का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छोटा राजन ने जमीन खरीदी के मामले में बिल्डेर से 26 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। उसकी ओर से बिल्डअर को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी।

बीआर शेट्टी शूटआउट मामले‌ में दोषी करार

इससे पहले अगस्त 2019 को मुंबई की मकोका कोर्ट ने छोटा राजन को बीआर शेट्टी शूटआउट मामले‌ में दोषी करार दिया था। कोर्ट ने उसे 8 साल की‌ सजा‌ सुनाई थी। 2012 में मुंबई के व्यापारी बीआर शेट्टी पर तीन गोलियां चली थीं, लेकिन वो इस हमले‌ में बाल-बाल बच गए थे।

chhota Rajan

मुंबई में तीसरे मामले में हुई सजा

बिल्डर से फिरौती के लिए खुद छोटा राजन ने दो बार फोन किया था। बता दें कि मुंबई में यह तीसरा केस है जिसमें छोटा राजन को सजा हुई हैं। इसके अलावा दिल्ली में जाली पासपोर्ट मामले में भी छोटा राजन को सजा हो चुकी है।

ये भी देखें:रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलें, इस बड़े केस में पूछताछ के लिए घर पहुंची आयकर की टीम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story