गैंगेस्टर एजाज का करीबी गिरफ्तार,मांगी थी 1 करोड़ की फिरौती, दाऊद से जुड़ा है नाम

मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एजाज लकड़ावाला के करीबी नदीम लकड़ावाला को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। उसे एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। अभी कुछ दिन पहले ही मुंबई पुलिस ने एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया था। एजाज अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है।

Published by suman Published: March 1, 2020 | 10:08 pm

मुंबई मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एजाज लकड़ावाला के करीबी नदीम लकड़ावाला को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। उसे एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। अभी कुछ दिन पहले ही मुंबई पुलिस ने एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया था। एजाज अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है।

 

यह पढ़ें…मौत की छलांग: टिकटॉक के लिए नदी में कूदा युवक

नदीम लकड़ावाला को मुंबई एयरपोर्ट से शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 3 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि कुछ समय पहले नदीम ने मुंबई के एक बड़े कारोबारी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। इसको लेकर व्यापारी ने एफआईआर दर्ज कराई थी। उसी केस में एजाज को 8 जनवरी को पटना से गिरफ्तार किया था। एजाज पर हत्‍या, रंगदारी और अपहरण समेत लगभग 25 मुकदमे दर्ज हैं।

 

यह पढ़ें…इस देश में कोरोना वायरस के मरीज को देखते ही गोली मारने का आदेश

एजाज से पूछताछ में पता चला कि नदीम को व्यापारी का नंबर उसके रिश्तेदार से मिला था। जिसने व्यापारी के बारे में अन्य जानकारियां भी एजाज को मुहैया कराई था। नदीम उन दिनों विदेश में था, इसलिए उसके खिलाफ देश के सभी एयरपोर्ट्स पर लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख को भी दो केसों में गिरफ्तार किया था। बाद में एक केस में उसे डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दूसरे केस में उसे जमानत मिल गई। बेटी से पूछताछ के बाद ही मुंबई क्राइम ब्रांच को एजाज लकड़ावाला के नेपाल और विदेश के अन्य ठिकानों के बारे में जानकारियां मिली थी।

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App