×

Gaza Crisis : केरल से कांग्रेस सांसद के बिगड़ बोल, बोले – नेतन्याहू को बिना किसी मुकदमे के मार दी जाए गोली

केरल के कासरगोड से सांसद राजमोहन उन्नीथन ने फिलिस्तीन के समर्थन में आयोजित रैली में विवादित बयान दिया है। उन्होंने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की गोली मार कर हत्या कर देने की मांग की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Nov 2023 10:02 AM GMT
Photo (Social Media)
X

Photo (Social Media)

Gaza Crisis. इजरायल – हमास जंग पिछले 40 दिनों से जारी है। जंग का मैदान में बने गाजा में जिंदगी नरक बन चुकी है। पूरा इलाका धीरे-धीरे मलबे के ढेर में तब्दील होता जा रहा है। गाजा में आम जिंदगियां तबाह होते देख दुनियाभर में खासकर मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतरकर इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। केरल में भी लगातार पिछले कई दिनों से अलग-अलग शहरों में विरोध-प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं।

कासरगोड में निकाली गई एक ऐसी ही रैली में कांग्रेस के सांसद ने विवादित बयान दिया है। फिलिस्तीन एकजुटता रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की हत्या कर देने की मांग कर डाली। उन्होंने कहा, नेतन्याहू को बिना मुकदमा चलाए गोली मारकर हत्या कर देनी चाहिए। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने अपने भाषण में आतंकी समूह हमास की तारीफ भी की।

नेतन्याहू एक युद्ध अपराधी

कासरगोड लोकसभा सीट से सांसद उन्नीथन ने कहा कि बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़े हैं। उन्हें बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर हत्या कर देने का समय आ गया है। क्योंक वह वहां इस स्तर की क्रूरता कर रहा है। कांग्रेस सांसद ने न्यूरमबर्ग ट्रायल का उदाहरण भी दिया। दरअसल, सेकेंड वर्ल्ड वॉर की समाप्ति के बाद पूर्वी यूरोप में नाजियों द्वारा जो युद्ध अपराध किए गए थे, उसकी सजा दिलाने के लिए न्यूरमबर्ग ट्रायल का गठन किया गया था।

कांग्रेस सांसद ने हमास की तारीफ की

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने एक तरफ जहां इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की हत्या कर देने की मांग की तो वहीं दूसरी तरफ इजरायली नागरिकों पर बर्बर तरीके से हमला करने के आरोपी चरमपंथी संगठन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने अपनी भूमि, लोगों और जीवन की रक्षा के लिए हथियार उठाए हैं। वे आतंकवादी नहीं हैं।

उनका ये बयान उन्हीं के पार्टी के एक वरिष्ठ नेता से बिल्कुल अलग है। कुछ दिनों तिरूवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कोझिकोड में आयूएमएल द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में बुलाई गई एक रैली में हमास को आतंकी संगठन करार देते हुए इजरायली लोगों पर किए गए बर्बर हमले की निंदा की थी। इस पर राज्य के अन्य मुस्लिम संगठन उनसे नाराज हो गए थे।

बता दें कि जंग में अब तक 1200 इजरायली नागरिक और 11 हजार से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story