×

रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी सौगात: कर दिया ये ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप

पश्चिन रेलवे ने विशेष ट्रेन ओखा-एर्नाकुलम, ओखा-रामेश्वरम और इंदौर-कोचुवेली के बीच ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इन ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन शनिवार से शुरू हो चुका है। पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की अधिक भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 7:34 AM GMT
रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी सौगात: कर दिया ये ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप
X
रेलवे ने यात्रियों के लिए सुविधा के लिए बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे त्योहार विशेष ट्रेनों के 24 फेरों को चलाने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे यात्रियों के लिए कोरोना काल में कई बड़ी घोषणाएं की हैं। कोरोना संकट की वजह से अभी रेग्युलर ट्रेनें बंद हैं, लेकिन रेलवे विशेष ट्रेनें चला रहा है। अब रेलवे ने यात्रियों के लिए सुविधा के लिए बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे त्योहार विशेष ट्रेनों के 24 फेरों को चलाने का फैसला किया है।

पश्चिन रेलवे ने विशेष ट्रेन ओखा-एर्नाकुलम, ओखा-रामेश्वरम और इंदौर-कोचुवेली के बीच ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इन ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन शनिवार से शुरू हो चुका है। पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की अधिक भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्रेन सख्या 06337 ओखा-एर्नाकुलम विशेष 14 दिसम्बर से दो जनवरी तक प्रत्येक सोमवार एवं शनिवार को सुबह 6.45 बजे ओखा से चलकर अगले दिन रात 11.55 बजे एर्नाकुलम पहुंचेगी। वापसी के दौरान 06338 एर्नाकुलम-ओखा विशेष 11 से 30 दिसंबर तक प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को रात 8.25 बजे एर्नाकुलम से चलकर तीसरे दिन शाम 4.40 बजे ओखा पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें...अब सेना नहीं छोड़ेगी इनको, सेना ने माओवादियों को दी ऐसी दर्दनाक मौत

Indian Railway

इन जगहों से होकर जाएगी ट्रेन

रेलवे ने बताया है कि यह ट्रेन द्वारका, खंभालिया, जामनगर, राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, अहमदाबाद, आणंद, वड़ोदरा, अंकलेश्वर, सूरत, नवसारी, वलसाड, बोईसर, वसई रोड, भिवंडी रोड, पनवेल, मानगांव, रत्नागिरि, कनकवली, थिविम, मडगांव, कारवार, होनवार, भटकल, बायंदूर, कुंडापुरा, उडुपी, सुरथकल, मंगलौर, कासरगोड, कान्हागद, पय्यानुर, कन्नूर, तेल्लीचेरी, वडकारा, क्विलांडी, कोझीकोड, परपनागडी, तिरूर, कुट्टिपुरम, पट्टंबी, शोरानूर, थ्रिसुर और अलुवा स्टेशनों पर रूकेगी। ट्रेन नंबर 06337 का कन्नापुरम और फेरोक स्टेशनों पर भी ठहराव दिया गया है।

ये भी पढ़ें...संसद हमले की 19वीं बरसी: राष्ट्रपति समेत प्रधान मंत्री मोदी ने शहीदों को ऐसे किया याद

तो वहीं रेलवे द्वारा चलाई गई दूसरी ट्रेन 06734 ओखा-रामेश्वरम स्पेशल 15 से 29 दिसम्बर तक प्रत्येक मंगलवार को सुबह 8.40 बजे ओखा से चलकरतीसरे दिन शाम 7.15 बजे रामेश्वरम पहुंचेगी। वापस आते वक्त 06733 रामेश्वरम-ओखा स्पेशल ट्रेन 11 से 25 दिसम्बर तक प्रत्येक शुक्रवार को रात 10.10 बजे रामेश्वरम से चलकर चौथे दिन सुबह 10.20 बजे ओखा पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार पर सुबोधकांत सहाय का हमला, किसान आंदोलन पर कही ऐसी बात

इस ट्रेन का द्वारका, खंभालिया, जामनगर, राजकोट, वांकानेर, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, नंदुरबार, जलगांव, मनमाड, नागरसोल, औरंगाबाद, जालना, परभनी, पूर्णा नांदेड़, मुदखेड, निज़ामाबाद, कामरेड्डी, कचेगुड़ा, महबूबनगर, कुरनुल सिटी, द्रोणाचलम, येरगुंटला, कडप्पा, रेनीगुंटा, तिरुपति, काटपाडी, जलरपेटाई, सलेम, नमक्कल, करूर, डिंडुगल, मदुरै, मनमाडुरई, परताकुडी, रामनाथपुरम और मंडपम स्टेशनों पर ठहराव होगा।

तीसरी ट्रेन 02645/02646 इंदौर-कोचुवेली साप्ताहिक सुपरफास्ट त्योहार स्पेशल 14 से 28 दिसंबर तक चलेगी। ट्रेन संख्या 06337 एवं 06734 की बुकिंग शनिवार से शुरु हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story