×

PNB खाताधारकों को तोहफा, अब करोड़ों को होगा फायदा

देेशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि स्थितियां इतनी जल्दी काबू में नहीं आने वाली हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 25 April 2020 9:51 AM GMT
PNB खाताधारकों को तोहफा, अब करोड़ों को होगा फायदा
X
PNB खाताधारकों को तोहफा, अब करोड़ों को होगा फायदा

नई दिल्ली। देेशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि स्थितियां इतनी जल्दी काबू में नहीं आने वाली हैं। हालातों को देखते हुए बैंकों ने ये तय किया है कि बैंकों की ब्रांच में भीड़ कम रखने की कोशिश की जाएगी। सोशल डिस्टेंशिंग का भरपूर पालन किया जाएं।

ये भी पढ़ें...बनारस के लोगों को करना पड़ेगा इंतजार, फिलहाल नहीं खुलेंगी दुकानें

बैंक ने ग्राहकों को खास तोहफा दिया

यही कारण है कि ग्राहकों को बैंकों द्वारा डिजिटल सुविधा यानी डिजिटल बैंकिंग के लिए जोर दिया जा रहा है। ऐसे हालातों में देश के दूसरे बड़े सरकारी पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को खास तोहफा दिया है।

पंजाब नेशनल बैंक ने इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए किए जाने वाले ट्रांजेक्शन पर IMPS चार्ज को खत्म कर दिया है। बता दें, कि बैंक ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें...तो यूपी में होगा ऐसा, लॉकडाउन पर योगी सरकार लेगी कड़ा फैसला

बड़ा फायदा ये है

बैंकों द्वारा बदलाव तत्काल प्रभाव से लागू हो चुका है। वहीं IMPS यानी इमीडिएट पेमेंट सर्विस के जरिए तुरंत फंड ट्रांसफर होता है।

बैंकों की तरफ से इस सर्विस के लिए 2 से 10 रुपये तक के चार्ज की वसूली की जाती है। IMPS से फंड ट्रांसफर का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप हर दिन, 24 घंटे में कभी भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...हत्या से मची खलबली: घर के बाहर मिली गर्भवती पत्नी की लाश, बेटी संग पति फरार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story