करतारपुर कॉरिडोर! मत्था टेकने गई लड़की गायब, पाकिस्तान पर लगे आरोप

हरियाणा की रहने वाली एक सिख लड़की करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने गई थी, वहां से लापता हो गई है, बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के मुताबिक चार पाकिस्तानी लड़के उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए थे।

नई दिल्ली: करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन के लगभग ओक महीने पूरे होने वाला है, लेकिन चर्चा कम नहीं हुई है। करतारपुर कॉरिडोर एक बार फिर से सुर्खियों में है।

खबर है कि हरियाणा की रहने वाली एक सिख लड़की करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने गई थी, वहां से लापता हो गई है, बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के मुताबिक चार पाकिस्तानी लड़के उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए थे।

बहुत कम श्रद्धालु दर्शन के लिए जा रहे करतारपुर, ये है बड़ी वजह

चार गिरफ्तार…

वहीं पाकिस्तान में पुलिस ने इस मामले में लाहौर और फैसलाबाद के रहने वाले चार लड़कों को गिरफ्तार किया है, हालांकि इस मामले को लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि गायब हुई लड़की मिल गई गई है और पाक रेंजर्स के जरिए उसे वापस भारत भेज दिया गया है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने किया ट्वीट…

सिरसा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि पाकिस्तान में हिंदू और सिख लड़कियों को बहका कर प्रेम जाल में फंसाया जाता है और फिर उन पर दबाव बनाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जाता है इसलिए करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को सतर्क रहना चाहिए।

शेख रशीद ने करतारपुर कॉरिडोर पर कही ये बात…

बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा के दिमाग की उपज है और आने वाले दिनों में ये भारत को सबसे बड़ी चोट पहुंचाएगा।

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा…

इसके बाद करतारपुर कॉरिडोर को लेकर दिए विवादित बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी।

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान ने कोई भी साजिश की तो उसे पूरी तरह बेनकाब कर देंगे।