×

Girl Letter To PM: महंगाई से परेशान बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की एक पांच साल की बच्ची ने अपने खाने-पीने और पढ़ाई के सामान का दाम बढ़ने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 1 Aug 2022 2:10 PM GMT
girl wrote a letter to PM Modi Troubled by inflation
X

महंगाई से परेशान बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा पत्र।

Girl Letter To PM: देश और प्रदेश में बढ़ी महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर विपक्ष लगातार हमले बोल रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की एक पांच साल की बच्ची ने अपने खाने-पीने और पढ़ाई के सामान का दाम बढ़ने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र भेजा है।

पूरे देश में बढ़ती हुई महंगाई पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

अब इस पर विपक्ष केंद्र सरकार (Central Government) को घेरने में लग गया है। यूपी कांग्रेस (UP Congress) के प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय (Spokesperson Krishnakant Pandey) ने कहा कि पूरे देश में बढ़ती हुई महंगाई से जहां अफरा तफरी मची हुई है। उत्तर प्रदेश में नौनिहाल बच्चे भी अछूते नहीं हैं। फिर भी भाजपा सरकार लगातार उपलब्धियां बता रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जहां किसान कर्ज के बोझ तले, नौजवान नौकरी के अभाव में, मरीज ऑक्सीजन एवं एम्बुलेंस के आभाव में जान गवाने को विवश है। कानून व्यवस्था अपने निचले पायदान पर खड़ी है वहीं सरकार ट्रांन्सर्फर, पोस्टिंग, घोटाले एवं धन उगाही में व्यस्त है। कन्नौज जिले के छिबरामऊ नगर (Chhibramau Nagar) के बिरतिया मोहल्ले की कक्षा एक की छात्रा कृति दुबे ने बड़ा ही मार्मिक पत्र प्रधानमंत्री को लिखा जो प्रदेश की दशा और दिशा दर्शाता है। पत्र में बच्ची ने लिखा है ''आप ने मेरी रबर, पेन्सिल एवं मैगी महंगी कर दी मांगने पर मम्मी मारती है'' मैं क्या करू? कुछ इस तरह की बातें पांच साल की छात्रा ने लिखकर जिस तरह से अप्रत्याशित महंगाई का वर्णन किया है दिल दहला देता है। छात्रा ने अपने पिता पर दबाव बनाकर यह पत्र डाक के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजवाया।

स्वास्थ्य विभाग का फर्जी डंका पीटा जा रहा है: कृष्णकांत पांडेय

कृष्णकांत पांडेय ने कहा कि पिछले लगभग साढे पांच वर्षों से उत्तर प्रदेश में जिस तरह से स्वास्थ्य विभाग का फर्जी डंका पीटा जा रहा है नई सरकार में नये मंत्री द्वारा कुछ ज्यादा ही प्रदर्शन हो रहा है। सच्चाई यह है कि जनपद एटा स्थित वीरांगना अवंती बाई लोधी मेडिकल कॉलेज में 4 साल की बच्ची ऑक्सीजन के अभाव में घंटों तड़पती रही, अन्ततोगत्वा मृत्यु हो गई।

निधौली कलां थाना (Nidhauli Kalan Police Station) अन्तर्गत गांव नगला फकीर निवासी मुकेश कुमार की चार वर्ष की बच्ची गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज परिजनों द्वारा ले जाई जाती है, अस्पताल के हालात यह थे कि ऑक्सीजन की पाइप लाईन में लगा वॉल्व ही खराब निकला और आगरा ले जाने के लिए सरकारी एम्बुलेंस में ऑक्सीजन नहीं थी। जब तक बच्ची आगरा पहुंचती रास्ते में ही दम तोड़ दी। आगरा में एम्बुलेंस नहीं मिलने के कारण परिजनों को मासूम का शव अवागढ़ तक रोड़वेज बस द्वारा बाद में बाईक द्वारा गांव तक ले जाना पड़ा। यह प्रदेश सरकार की व्यवस्था एवं मुख्यमंत्री जी के दावों की पोल खोलता है।

बेरोजगारी ने नौजवानों के हौंसलों को किया पस्त

उन्होंने बताया कि बेरोजगारी ने किस तरह से नौजवानों के हौंसलों को पस्त किया है। यह जनपद आगरा के नगला तलफी में देखने को मिला कर्मवीर नाम का एक युवक सेना में भर्ती होने की तैयारी के साथ साथ अन्य नौकरी की भी तलाश में था। असफल होने पर '' मम्मी पापा माफ करना'' लिखकर यमुना नदी में कूद गया। कानून व्यवस्था इस कदर लचर हो गयी है कि जनपद मेरठ के वेदव्यास पुरी में एक व्यक्ति द्वारा दरोगा के ऊपर शराब की बोतल फोड़ी जाती है तथा थाने में पुलिसकर्मियों से अभ्रदता भी की जाती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story