×

Cong leader Kavlekar के आवास पर ACB का छापा, FIR दर्ज

Rishi
Published on: 16 Sep 2017 10:30 AM GMT
Cong leader Kavlekar के आवास पर ACB का छापा, FIR दर्ज
X

पणजी : गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक चंद्रकांत कवलेकर और उनकी पत्नी व कांग्रेस नेता सावित्री के खिलाफ 2013 के अवैध संपत्ति के एक मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने दंपति के आवास और कार्यालयों पर छापे मारे।

पुलिस अधीक्षक (एसीबी) बोस्को जॉर्ज के मुताबिक, कवलेकर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(2) के साथ 13 (1) (ई) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जबकि 2017 में संगुएम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने व इसमें असफल रहने वाली सावित्री पर अपराध के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

ये भी देखें:देखिए तैमूर-लक्ष्य की ये क्यूट फोटो, दोनों कैसे करते हैं एक-दूसरे की कंपनी एंज्वॉय

जॉर्ज ने पणजी में एक संवाददाता सम्मलेन में बताया कि अवैध संपत्ति के एक मामले में शनिवार सुबह छापे मारे गए, जिसमें केरल में करोड़ों रुपये मूल्य की 14 संपत्तियां खरीदी गईं। कवलेकर और उनकी पत्नी ने 4.78 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति संकलित की है, जो उनकी ज्ञात आय स्रोत से करीब 59.21 फीसदी ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि ये संपत्तियां जनवरी 2007 से अप्रैल 2013 के बीच उस समय खरीदी गईं, जब कलवेकर गोवा औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष थे।

एसीबी द्वारा शनिवार को दंपति के क्यूपेम उप-जिले में बेतुल स्थित आवास और मारगाव शहर में उनके आधिकारिक परिसरों पर छापेमारी की गई।

ये भी देखें:तेल की कीमतों पर मोदी के मंत्री के बिगड़े बोल, ‘भूखे तो नहीं मर रहे’

छापेमारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कवलेकर ने संवाददातओं से कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

उन्होंने कहा, "मैं एसीबी के साथ पूरा सहयोग कर रहा हूं और यह चौथी बार है, जब मेरी संपत्ति पर छापा मारा गया है। मैं जानता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।"

वहीं, राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक ने कहा कि ये छापे राजनीति से प्रेरित हैं।

यह भी पढ़ें…नवरात्रि! घर घर विराजेंगी माता, कैसे करें कलश स्थापना, शुभ मुहूर्त और व्रत कथा

नाइक ने आईएएनएस को बताया, "छापे स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित हैं। इस सरकार को जल्द ही अल्पमत में आने का भय है और इसलिए वे कांग्रेस विधायकों पर भाजपा में शामिल होने का दबाव बनाने के लिए पुलिस कार्रवाई का इस्तेमाल कर उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं।"

नाइक ने यह भी कहा कि राजनीतिक उद्देश्यों के लिए भाजपा नेतृत्व के गठबंधन वाली सरकार राज्यतंत्र का दुरुपयोग कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story