गोवा में प्लास्टिक बैग्स खरीदने या बेचने पर बैन, लगेगा 5000 रुपए का जुर्माना

सीएम मनोहर पर्रिकर ने गोवा में प्लास्टिक बैग्स के खरीदने और बेचने पर भारी भरकम जुर्माना लगाने का फैसला किया है। गोवा सरकार ने जुलाई, 2017 से राज्य में प्लास्टिक बैग्स खरीदने और बेचने पर पूरी तरह से बैन से लगा दिया है।

गोवा में प्लास्टिक बैग खरीदने या बेचने पर बैन, लगेगा 5000 रुपए का जुर्माना
गोवा:
सीएम मनोहर पर्रिकर ने गोवा में प्लास्टिक बैग्स के खरीदने और बेचने पर भारी भरकम जुर्माना लगाने का फैसला किया है। गोवा सरकार ने जुलाई, 2017 से राज्य में प्लास्टिक बैग्स खरीदने और बेचने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है।

यह भी पढ़ें … CM योगी ने किया एनेक्सी का दौरा, सरकारी परिसरों में पान-मसाला, प्लास्टिक पर बैन

गोवा में जो भी प्लास्टिक का थैला खरीदता या बेचता पाया गया, उस पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। सीएम पर्रिकर ने राज्य की जनता से बाजार जाते समय कपड़े का बैग ले जाने की आदत डालने की भी अपील की।

सीएम मनोहर पर्रिकर ने कहा कि तटीय राज्य को प्लास्टिक बैग से मुक्त कराने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। सीएम ने कहा कि शुरुआत में जुर्माने की राशि में थोड़ी राहत दी जा सकती है लेकिन यह बैन कड़ाई से लागू होगा।

सीएम पर्रिकर ने कहा कि अगर नागरिक गैरजिम्मेदाराना व्यवहार करते हैं तो राज्य सरकार सही से काम नहीं कर सकती। हम राज्य सरकार से स्वच्छ शहर मुहैया कराने की अपेक्षा रखते हैं। पर्रिकर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत अभियान पूरे देश में रफ्तार पकड़ रहा है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App