×

गोवा : तबादला रोकने के लिए 'राजनीतिक दबाव' पर मंत्री सख्त

Rishi
Published on: 29 July 2017 10:20 AM GMT
गोवा : तबादला रोकने के लिए राजनीतिक दबाव पर मंत्री सख्त
X

पणजी : गोवा के जल संसाधन मंत्री विनोद पालयेकर ने अपने विभाग के नौकरशाहों से कहा है कि तीन वर्ष से अधिक समय से उसी पद पर काम कर रहे अधिकारियों का तबादला रोकने के लिए 'राजनीतिक दबाव' का इस्तेमाल न किया जाए। पालयेकर ने एक आधिकारिक आदेश में कहा कि राजनीतिक दबाव डालने के प्रयासों को 'बेहद गंभीरता से लिया जाएगा।'

ये भी देखें:रविवार 30 जुलाई को कैसा रहेगा दिनभर का हाल , बताएगा राशिफल

पालयेकर ने आदेश में कहा, "देखा गया है कि स्थानांतरित अधिकारी विभिन्न कारणों का हवाला देकर विभाग प्रमुख पर अपने पद पर कायम रखने के लिए राजनीतिक और अन्य किस्म के दबाव डलवाते हैं। हालांकि तबादला उसी मुख्यालय के अधीन किया जाता है।"

आदेश में साथ ही कहा गया है, "किसी को उसी पद पर रखने के लिए डाले जाने वाले ऐसे दबाव विभाग के लिए उचित नहीं हैं और इन्हें गंभीरता से लिया जाएगा। मुख्य अभियंता और प्रशासनिक निदेशक को सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसे प्रकरणों को मेमो जारी करके हतोत्साहित किया जाना चाहिए और उनकी वार्षिक (गोपनीय) रपट में इसका उल्लेख किया जाना चाहिए।"

ये भी देखें:CAT 2017: IIM लखनऊ आज जारी कर सकता है नोटिफिकेशन

पालयेकर ने शनिवार को कहा कि उनके विभाग के कई अधिकारियों का रवैया बेहद ढीला-ढाला है और उसे दुरुस्त करने के लिए फेरबदल जरूरी है।

उन्होंने कहा, "मैंने विभाग के अधिकारियों को जल संसाधन मंत्रालय में तबादले को लेकर किसी प्रकार के राजनीतिक दबाव का इस्तेमाल न करने की चेतावनी दी है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story