×

Goa Murder Case: कामयाब CEO! रिश्तों में असफल, डेटा साइंस से उलझने वाली कातिल मां की खौफनाक कहानी; मासूम का ऐसे किया कत्ल

Goa Murder Case:एक एआई कंपनी की सीईओ ने अपने 4 साल के मासूम बच्चे की हत्या करके शव को बैग में डालकर गोवा के एक होटल से फरार हो जाती है। जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

Aakanksha Dixit
Published on: 10 Jan 2024 9:12 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 4:09 PM GMT)
India News
X

Goa murder case source : newstrack 

Goa Murder Case : गोवा के एक होटल में अपने ही 4 साल के मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार देने वाली सूचना सेठ आज किसी तार्रूफ़ की मोहताज़ नहीं है । देश भर में उनकी इस घिनौनी करतूत की निंदा हो रही है। इस संगीन जुर्म की चर्चा हो रही है। हत्या के पीछे की वजह जानकार हर कोई सन्न रह गया। यकीं करना मुश्किल लगता है कि आखिर एक सफल महिला उद्यमी ने ऐसी शर्मनाक हरकत को अंजाम कैसे दिया। क्या है एक कामयाब सीईओ से एक कातिल बनी मां की पूरी कहानी आईये जानते हैं।

कौन है सूचना सेठ ?

आरोपी सूचना सेठ माइंडफुल एआई लैब डेटा साइंस टीमों और स्टार्टअप्स को सलाह देने का काम करती हैं। इसके साथ ही मशीन लर्निंग सॉल्यूशंस की सुविधाएं भी प्रदान करती हैं। वर्ष 2010 में सूचना सेठ की शादी हुई थी। सूचना सेठ पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं जबकि, उसका पति केरल का रहने वाला है। वर्ष 2019 में दोनों को एक बेटा हुआ। उसके बाद साल 2020 में सूचना ने एक एआई स्टार्टअप बेस्ड कंपनी द माइंडफुल एआई लैब की शुरुआत की। इसके बाद से ही सूचना सेठ और उसके पति के बीच समबन्ध बिगड़ने लगे। इसके बाद यह मामला अदालत में पंहुचा और दोनों पति - पत्नी ने तलाक ले लिया। लेकिन कोर्ट के आदेशनुसार पिता हर रविवार अपने बच्चे से मिलने आ सकता था।

अदालती फैसले से आ गयी थी तनाव में

सूचना सेठ को अदालत द्वारा दिया गया आदेश बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। वह यह बिल्कुल नहीं चाहती थी कि उसका पति उसके बच्चे से मिलने आये। जिसकी वजह से वह हर समय तनाव में रहने लगी। फिर एक दिन उसने सोच लिया कि वह अपने बच्चे को अपने पति से अलग करके रहेगी। जिसके लिए उसने रास्ता भी ढूंढ लिया । मगर वह इतना खतरनाक साबित होगा यह किसने सोचा था।

बेटे से कहा चलो तुम्हे कहीं घुमा कर लाती हूँ

सूचना ने अपने बेटे से कहा चलो तुम्हे कहीं घुमा कर लाती हूँ। 4 साल का मासूम यह बात सुनकर की वह अपनी माँ के साथ कहीं घूमने जा रहा है खुश हो गया। सूचना ने इस भयानक काम को अंजाम देने के लिए गोवा के एक होटल को चुना। होटल पहुंचकर सूचना ने अपने बेटे की बड़ी निर्मम तरीके से हत्या कर दी और फिर उसके शव को एक सूटकेस में भरकर होटल से बंगलुरु के लिए रवाना हो गयीं।

होटल वालों ने किया पुलिस को इत्तिला

घटना को अंजाम देने के बाद इसके बाद वह होटल से चेक-आउट करके जाने लगी। तभी होटल के स्टाफ ने पूछा कि मैडम आपका बेटा कहां है? सूचना ने बिना किसी झिझक के जवाब दिया कि बेटे को मैंने पहले ही भेज दिया था। यह कह कर सूचना ने होटल से चेक आउट कर दिया। शक होने पर होटल स्टाफ ने पुलिस को बताया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सच आया सामने

हिरियुर तालुक अस्पताल कर्नाटक के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. कुमार नाइक ने बताया कि बच्चे की मौत दम घुटने की वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी कपड़े या तकिए का इस्तेमाल किया गया है।

बच्चे के मौत की खबर सुन पिता जकार्ता से लौटा

जैसे ही अपने बच्चे के मौत की खबर मिली तुरंत वेंकट रमन जकार्ता से अपने कर्नाटक स्थित घर में पहुंचे। जहां पहुँचकर रमन ने अधिकारियों को अपने बच्चे के पोस्टमार्टम की अनुमति दी। रमन कुछ दिनों के लिए जकार्ता गया हुआ था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रमन से संपर्क करके इस खौफनाक घटना के बारे में जानकारी दी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्शन में आ गयी। और आरोपी महिला की तलाश में निकल गयीं। पुलिस ने आरोपी सूचना सेठ को सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि उसे मंगलवार को गोवा लाया गया और मापुसा शहर की एक अदालत ने उसे छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story