×

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट की मौत के कारणों की जांच के लिए हिसार आ रही गोवा पुलिस, लैपटॉप-मोबाइल चोरी

Sonali Phogat Death Case Update: गोवा पुलिस की टीम सोनाली फोगाट की संपत्तियों की जांच के लिए निकल चुकी है।

Network
Report Network
Published on: 31 Aug 2022 9:06 AM GMT
Sonali Phogat Murder
X

Sonali Phogat M News (image social media)

Sonali Phogat Death Case Update: गोवा पुलिस की टीम सोनाली फोगाट की संपत्तियों की जांच के लिए निकल चुकी है। इस बीच हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को सोनाली फोगट का लैपटॉप और मोबाइल फोन उनके फार्महाउस से चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ सोनाली फोगट की हत्या के राज के खुलासे की उम्मीद बढ़ गयी है। फोगट के परिवार के सदस्यों ने कंप्यूटर ऑपरेटर शिवम पर उस कार्यालय से लैपटॉप, डीवीआर, मोबाइल और अन्य सामान चुराने के बाद भागे जाने का आरोप लगाया था, जिसे उसने अपने फार्महाउस से संचालित किया था।

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट के परिवार के सदस्यों ने फार्म हाउस में चोरी की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद हरियाणा पुलिस मंगलवार को फार्म हाउस पहुंची। इधर गोवा से पुलिस की एक टीम आज फार्म हाउस पहुंच रही है। पुलिस की टीम फार्म हाउस का दौरा करेगी। यहां पर जांच के दौरान तैनात स्टाफ से पूछताछ की जाएगी। इधर हरियाणा पुलिस ने बताया कि परिवार ने आरोप लगाया कि हाल ही में फार्महाउस से एक लैपटॉप, सीसीटीवी कैमरों का डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर और कुछ दस्तावेज चोरी हो गए थे। आरोप में पुलिस ने सुधीर सांगवान के एक सहयोगी शिवम को हिरासत में ले लिया है। शिवम के पास एक लैपटॉप बरामद हुआ है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या यही सोनाली का लैपटॉप है?

पुलिस को आशंका है कि सोनाली फोगट को मेथ ओवरडोज़ दिया गया हो सकता है। यह दवा दिल के दौरे प्रेरित करती है। सोनाली फोगट को 23 अगस्त को अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी, जिसे शुरू में कुंद चोटों के कारण माना गया था, लेकिन अब यह समझा जाता है कि यह मेथेम्फेटामाइन की अधिकता से हुआ है।

सोनाली फोगट अपने निजी सहायक सुधीर सांगवान और उनके सहयोगी सुखविंदर सिंह के साथ अंजुना में कर्लीज बीच में पार्टी कर रही थीं, दोनों को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गोवा पुलिस ने कहा है कि भाजपा नेता सोनाली फोगट को 23 अगस्त को उनकी मृत्यु की पूर्व संध्या पर मनोरंजक ड्रग मेथामफेटामाइन दिया गया था। फोगट अपने निजी सहायक सुधीर सांगवान और उनके सहयोगी सुखविंदर सिंह के साथ अंजुना के कर्लीज बीच शैक में पार्टी कर रहे थे।

झोंपड़ी के मालिक एडविन नून्स और दो कथित ड्रग पेडलर्स को भी गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में सांगवन और सिंह को एक बोतल से सुनीता फोगट को कुछ पिलाते हुए दिखाया गया है और एक आरोपी 41 वर्षीय महिला को बाथरूम की ओर ले जा रहा है। पुलिस ने कथित तौर पर बाथरूम से नशीला पदार्थ बरामद किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story