×

Golden Temple Blast Update: स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में तीसरा धमाका, हिरासत में लिया गया एक संदिग्ध

Golden Temple Blast Update: घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके को सील कर दिया गया। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ जारी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 May 2023 7:33 AM GMT (Updated on: 11 May 2023 7:43 AM GMT)
Golden Temple Blast Update: स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में तीसरा धमाका, हिरासत में लिया गया एक संदिग्ध
X
Golden Temple Blast (photo: social media )

Golden Temple Blast Update: पंजाब के अमृतसर में बीते 5 दिनों में तीसरी बार धमाका हुआ है। लगातार हो रहे ब्लास्ट से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोग भी सहमे हुए हैं। तीसरा धमाका बुधवार – गुरूवार की मध्य रात्रि को करीब 12. 45 बजे गोल्डन टेंपल के लंगर हॉल के नजदीक हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके को सील कर दिया गया। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ जारी है। पंजाब पुलिस इस मामले में गुरूवार सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है।

मध्य रात्रि को हुई इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग फौरन अपने घरों से निकले। कुछ ही देर के लिए वहां अफरा तफरी रही। घटना की जानकारी फौरन पुलिस को दी गई। अमृतसर पुलिस पिछले दो धमाकों की गुत्थी सुलझाई भी नहीं थी कि इस तीसरे ब्लास्ट ने डिपार्टमेंट में खलबली मचा दी। घटना की जानकारी के तुरंत मौके पर फॉरेंसिक टीम को रवाना किया गया।

गोल्डन टेंपल ने धमाके की पुष्टि की

गोल्डन टेंपल के मैनेजर विक्रमजीत सिंह ने ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि रात के समय जोरदार आवाज सुनी गई। यह धमाका लंगर हॉल व श्री गुरू रामदास जी सराय के करीब खाली जगह पर हुआ, इसलिए जानमाल को कोई क्षति नहीं पहुंची। सिंह ने कहा कि इस घटना से संगत में दहशत कायम हो गया है।

डीजीपी आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

अमृतपाल सिंह प्रकरण से लेकर ऐसी कई घटना पिछले कुछ समय में सामने आ चुकी हैं, जिससे पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर फिर से गंभीर सवाल उठने लगे हैं। सिखों के सबसे पवित्र स्थलों में शुमार स्वर्ण मंदिर जैसी संवेदनशील जगह के आसपास हो रहे ब्लास्ट ने पुलिस की पेशानी पर बल ला दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, राज्य के पुलिस प्रमुख गौरव यादव खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

शनिवार से हो रहा धमाका

अमृतसर में शनिवार से धमाके का सिलसिला जारी है। पहला ब्लास्ट शनिवार रात साढ़े 11 बजे हुआ था। 32 घंटे बाद उसी जगह से 10 मीटर की दूरी पर दूसरा ब्लास्ट हुआ। हालांकि, इन दोनों घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस इन दोनों धमाकों को फिलहाल आतंकी घटना मानने से इनकार कर रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story