×

Google Doodle On Women Day: गूगल डूडल ने किया महिला दिवस को सलाम, बनाया एनीमेशन

Google Doodle On Women Day: होली और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, आज दोनों एक साथ हैं। इस अनोखे मौके पर गूगल डूडल ने एक एनीमेशन साझा किया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 8 March 2023 7:59 AM GMT
Google Doodle salutes Womens Day
X

गूगल डूडल ने किया महिला दिवस को सलाम: Photo Social Media

Google Doodle On Women Day: होली और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, आज दोनों एक साथ हैं। इस अनोखे मौके पर गूगल डूडल ने एक एनीमेशन साझा किया है जिसमें महिलाओं द्वारा महिलाओं का समर्थन करने के कई तरीकों का जश्न मनाया जा रहा है।

हर अक्षर में संदेश

गूगल ने जो डूडल जारी किया है उसमें प्रत्येक गूगल अक्षर के भीतर संदेश है। इसमें एक महिला भाषण दे रही है और सभी उम्र की महिलाएं उसकी ओर देखती हैं, अपने बच्चों की देखभाल करने वाली माताएं, दुनिया को बदलने के लिए मार्च करती महिलाएं और एक महिला डॉक्टर। इसके अतिरिक्त, यदि आप डूडल पर क्लिक करते हैं, तो स्क्रीन पर बैंगनी कंफेटी गिरती है, और महिलाएं उसी रंग के रिस्टबैंड पहने हुए बैंगनी झंडे उठाती हैं।

खास एनिमेशन

गूगल डूडल वेबसाइट ने एक एनीमेशन साझा किया है और लिखा है कि - प्रभावशाली पदों पर महिलाएं जो हर जगह महिलाओं के जीवन के केंद्रीय मुद्दों पर प्रगति की वकालत करती हैं, महिलाएं जो अपने अधिकारों के लिए तलाशने, सीखने और रैली करने के लिए एक साथ आती हैं, जो महिलाएं जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए प्राथमिक देखभालकर्ता हैं, महिलाएं जो मातृत्व में एक-दूसरे के लिए महत्वपूर्ण समर्थन प्रणाली हैं। दुनिया भर में उन महिलाओं के सम्मान में जो जीवन के सभी पहलुओं में एक-दूसरे का समर्थन कर रही हैं - अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं।"

समानता को अपनाओ

इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2023 की थीम है समानता को अपनाओ। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की वेबसाइट कहती है, "समानता सिर्फ एक अच्छी चीज नहीं है, यह जरूरी है। लैंगिक समानता पर ध्यान देना हर समाज के डीएनए का हिस्सा होना चाहिए। और समानता और समानता के बीच के अंतर को समझना महत्वपूर्ण है।" समानता अभियान थीम का उद्देश्य दुनिया को 'क्यों समान अवसर पर्याप्त नहीं हैं' के बारे में बात करना है।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story