×

गूगल ने लॉन्च किया नया एडवर्डस फीचर, विज्ञापनदाता के व्यवसाय को बढ़ाएगा आगे

विज्ञापनदाताओं को बेहतर तरीके से ग्राहकों तक पहुंचने में सहायता करने के लिए गूगल इंडिया ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को नया एडवर्ड्स फीचर लॉन्च किया, जोकि त्वरित जानकारी प्रदान करने के लिए 20 प्रतिशत तेज पन्नों को लोड कर सकता है।

priyankajoshi
Published on: 12 Oct 2017 1:08 PM GMT
गूगल ने लॉन्च किया नया एडवर्डस फीचर, विज्ञापनदाता के व्यवसाय को बढ़ाएगा आगे
X

नई दिल्ली: विज्ञापनदाताओं को बेहतर तरीके से ग्राहकों तक पहुंचने में सहायता करने के लिए गूगल इंडिया ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को नया एडवर्ड्स फीचर लॉन्च किया, जोकि त्वरित जानकारी प्रदान करने के लिए 20 प्रतिशत तेज पन्नों को लोड कर सकता है।

एडवर्डस के उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष, जेरी डिस्प्लर ने कहा, 'नए एडवर्ड्स के साथ अव्यवस्था में कमी आएगी और अधिक काम सहजता से होगा और यह विज्ञापनदाता के व्यवसाय को आगे बढ़ाएगा।' गूगल एडवर्ड्स एक ऐसा मंच है, जहां लोग वेबसाइट के आवागमन और बिक्री को बढ़ावा देने के लिए खोज परिणामों के आगे प्रायोजित लिंक अनुभाग में विज्ञापनों का विज्ञापन कर सकते हैं।

गूगल एडवर्ड्स में 'एक्सटेंशन', 'कॉल बोली समायोजन' और 'लैंडिंग पेज' जैसे कई फीचर पहले लाए जा चुके हैं। कंपनी ने कहा, 'एक्सटेंशन, लिंक, फोन नंबर या प्रोन्नति जैसी जानकारी को बढ़ाता है। विश्व स्तर पर, नए डिजाइन और लेआउट के साथ, आईप्रॉस्पेक्ट उत्तर जैसे ग्राहकों ने हर रोज कार्य पूरा करते हुए औसतन 30 प्रतिशत अधिक समय बचाया है।'

ये भी पढ़ें... APPLE ने LG के साथ की पार्टनरशिप, नए फोल्डेबल iPhone का पैनल प्रोडक्शन 2020 से होगा शुरू

'कॉल बोली समायोजन' प्रकाशकों को खोज विज्ञापनों में काल विकल्पों पर नियंत्रण रखने में मदद करेगा। 'लैंडिंग पृष्ठ' पृष्ठ प्रकाशकों को यह देखने में मदद करेगा कि लैंडिंग पृष्ठ कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस नए पेज पर, विज्ञापनदाता यह देखने में कामयाब होंगे कि वह अपने खाते में कौन से यूआरएल को मोबाइल-मैत्रीपूर्ण बना सकते हैं। कौन से सबसे ज्यादा बिक्री करते हैं, और किस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

2000 में शुरू किया गया, गूगल एडवर्ड्स व्यवसाय को सर्च इंजन पर खुद को विज्ञापित करने का मौका देता है। व्यवसाय इन विज्ञापनों पर क्लिक करके सर्च इंजन को भुगतान करते है। दस लाख से अधिक विज्ञापनदाताओं के साथ, जो मुख्यत: मुख्य शब्दों पर आधारित है, गूगल के लिए अरबों के राजस्व दिलाता है।

इस महीने की शुरुआत में, गूगल ने भारत में क्षेत्रीय भाषाओं में प्रासंगिक सामग्री बनाने के लिए एडवर्ड्स और ऐडसेन्स को बांग्ला में समर्थन प्रदान किया था।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story