×

बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय से पहले 5,042 करोड़ रुपये डालेगी सरकार

बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि वित्त मंत्रालय ने बुधवार को अधिसूचना के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा में 5,042 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की फैसले की जानकारी दी।

Roshni Khan
Published on: 28 March 2019 8:10 AM GMT
बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय से पहले 5,042 करोड़ रुपये डालेगी सरकार
X

नयी दिल्ली : सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) में विजया बैंक और देना बैंक के विलय से पहले उसमें (बीओबी) 5,042 करोड़ रुपये की पूंजी डालने का फैसला किया है।

ये ही देखें:जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी विनोद कौल कांग्रेस में हुए शामिल

बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ देना बैंक और विजया बैंक के विलय की योजना एक अप्रैल से अस्तित्व में आ जाएगी। बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि वित्त मंत्रालय ने बुधवार को अधिसूचना के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा में 5,042 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की फैसले की जानकारी दी।

बीओबी ने कहा , " बैंक के इक्विटी शेयरों (विशेष प्रतिभूति / बॉन्ड) के तरजीही आवंटन के जरिए पूंजी डाली जाएगी। यह सरकार के निवेश के रूप में होगा। "

विलय की योजना के मुताबिक , विजया बैंक के शेयरधारकों को प्रति 1000 शेयरों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के 402 शेयर मिलेंगे। वहीं , देना बैंक के शेयरधारकों को 1,000 शेयरों के बदले में बीओबी के 110 शेयर मिलेंगे।

ये ही देखें:48 लोकसभा सीटों पर महिलाओं के लिए बनाए जाएंगे मतदान केन्द्र

सरकार ने पिछले साल सितंबर में बीओबी के साथ विजया बैंक और देना बैंक के विलय की घोषणा की थी। इसका उद्देश्य भारतीय स्टेट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के बाद तीसरा सबसे बड़ा बैंक बनाना है।

(भाषा)

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story