×

अयोध्या फैसला के बाद, सरयू नदी की हुई भव्य आरती

अयोध्या में सरयू नदी की भव्य आरती की गई हैा आरती में साफ देखा गया कि लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किस तरह से किया है। जनता के साथ-साथ संत समाज में काफी हर्षोल्लास देखा गया।

Harsh Pandey
Published on: 9 Nov 2019 1:34 PM GMT
अयोध्या फैसला के बाद, सरयू नदी की हुई भव्य आरती
X

नई दिल्ली: अयोध्या राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला दिया है।

कोर्ट ने विवादित भूमि का मालिकाना हक राम जन्मभूमि न्यास को दिया है, वहीं मुस्लिमों को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में किसी और जगह 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दी जाएगी।

इसके साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार को 3 महीने में ट्रस्ट बनाने को कहा है, कोर्ट ने निर्मोही अखाड़ा और वक्फ बोर्ड की याचिका खारिज कर दी है।

इसी बीच अयोध्या में सरयू नदी की भव्य आरती की गई हैा आरती में साफ देखा गया कि लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किस तरह से किया है। जनता के साथ-साथ संत समाज में काफी हर्षोल्लास देखा गया।

संतो की आपात बैठक...

अयोध्या पर फैसला आने के पहले भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मिलकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजीत भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार और कई अन्य अधिकारी ने बैठक की थी।

पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित…

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी देश को संबोधित किया है। उन्होंने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया और भारत की जनता की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि भारत विविधता में एकता के लिए जाना जाता है। आज की घटना इतिहास के पन्नों पर लिखी जाएगी। ये इतिहास के पन्नों से नहीं उठाई गई। ये तो 130 करोड़ जनता के सहयोग की एकता स्वर्णित अक्षरों में लिखी जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी बहुत धैर्य से इस फैसले को सुनाया है। उन्होंने कहा कि आज के दिन ही 9 नवम्बर को बर्लिन की दिवार गिरी थी। आज ही करतारपुर कॉरिडोर की शुरूआत हुई है। आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक है। आज के दिन को कभी भूलाया नहीं जा सकता।

सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले ने यह संदेश दिया है कि कानुन के दायरे समय चाहे लगे पर धैर्य रखना बहुत जरूरी है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story