आतंकियों का बड़ा हमला: यूरोपियन सांसदों के दौरे से पहले हिल गया कश्मीर, 15 घायल

जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के सोपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका है।

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के सोपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका है। इस हमले में 15 लोग घायल हो गए हैं। घायल हुए लोगों में तीन की हालत गंभीर है।

जानकारी के अनुसार यह हमला सोपोर में होटल प्लाजा के पास हुआ। हमला शाम लगभग 4.15 बजे हुआ। CRPF के जवान मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी।

आर्टिकल 370 हटने के बाद से घाटी में सक्रिय आतंकी

बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच भी आतंकी सक्रिय हैं। ल्रगातार जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें—आतंक के आकाओं का होगा खात्मा: सेना और पुलिस ने मिलकर तैयार किया प्लान

सीआरपीएफ की 179वीं बटालियन ने मौके पर पहुंचकर इलाके को घेर लिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को श्रीनगर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्‍य घायलों का स्‍थानीय अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

यूरोपियन सांसदों कल करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

ग्रेनेड हमला यूरोपियन संसद के 27 सांसदों के जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक एक दिन पहले हुआ है। कल यानी मंगलवार (29 अक्टूबर) को यूरोपियन संसद प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा। सोमवार यानी आज सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अजीत डोवाल से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें—आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर में पहली बार होगा ऐसा, आए हैं विदेशी मेहमान

हालांकि, यह दौरा यूरोपियन संसद की तरफ से जम्मू-कश्मीर का आधिकारिक दौरा नहीं है। सांसदों के दल में शामिल बीएन डन ने बताया कि हम स्थानीय लोगों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि इस दौरे से प्रतिनिधिमंडल को क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी मिलेगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App