TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

गुजरात चुनाव: पहले चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार, सबने लगाया जोर

aman
By aman
Published on: 7 Dec 2017 5:27 AM GMT
गुजरात चुनाव: पहले चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार, सबने लगाया जोर
X
गुजरात चुनाव: पहले चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार, सबने लगाया जोर

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान लिए आज (7 दिसंबर) को प्रचार अभियान खत्म हो जाएगा। प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को पीएम मोदी सूरत में एक रैली को संबोधित करेंगे। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को मतदान होगा। इस चरण में 89 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

पीएम मोदी के अलावा अमित शाह कडना, खरेलू, सिद्धपुर में रैलियां करेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अहमदाबाद और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमनाथ मंदिर में दर्शन के बाद राजकोट, वडोदरा में रैलियां करेंगे।

पीएम को घेरने की कांग्रेस की रणनीति

वहीं दूसरी तरफ, पहले चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस पीएम मोदी को घेरने की रणनीति बनाई है। इसके लिए कांग्रेस नेता राज्य भर में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कांग्रेस नेता पीएम मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं से सवाल पूछेंगे। ये वे सवाल होंगे, जो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले 9 दिनों से ट्वीट कर रहे हैं।

सीएम रुपाणी सहित 977 प्रत्याशी मैदान में

पहले चरण के लिए मतदान आगामी 9 दिसंबर को होगा। इस चरण में विधानसभा की 89 सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के क्षेत्रों में मतदान होगा। इसी चरण में सीएम विजय रुपाणी सहित 977 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story