Gujarat Election 2022: रावण वाले बयान पर पीएम मोदी का जवाब, जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही खिलेगा कमल

Gujarat Assembly Election 2022: पीएम मोदी ने आज गुजरात में कलोल की चुनावी सभा में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 1 Dec 2022 7:13 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2022 7:21 AM GMT)
PM Modi
X

PM Modi (photo: social media )

Gujarat Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में दूसरे चरण की सीटों पर धुआंधार चुनाव प्रचार करने में जुट गए हैं। गुजरात में भाजपा को पीएम मोदी के मैजिक पर भरोसा है और इसलिए आज अहमदाबाद में पीएम मोदी के बड़े रोड शो का कार्यक्रम भी रखा गया है। पीएम मोदी ने आज गुजरात में कलोल की चुनावी सभा में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बीच पीएम पद को नीचा दिखाने का कंपटीशन चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से हाल में पीएम मोदी की तुलना रावण से किए जाने के बाद पीएम मोदी ने तीखा जवाब देते हुए कहा कि मुझ पर जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा।

खुद को बताया गुजरात का बेटा

गुजरात की चुनावी सभाओं में पीएम मोदी गुजराती कार्ड भी खेलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने खुद को गुजरात का बेटा बताते हुए कहा कि आपने जो ताकत मुझे दी है, उसी के दम पर मैं कांग्रेस को परेशान कर रहा हूं। उन्होंने राज्य के लोगों से गुजरात में एक बार फिर कमल का फूल खिलाने की अपील करते हुए कहा कि आपकी दी हुई ताकत के दम पर ही मैं कांग्रेस को हराकर बुलंदी हासिल करने में कामयाब हुआ हूं।

देश में आई मोबाइल क्रांति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब आपने मुझको दिल्ली भेजा था तब वहां पर मोबाइल की दो फैक्ट्रियां थीं मगर आज मोबाइल फैक्ट्रियों की संख्या बढ़कर 200 पहुंच गई है। मोबाइल फोन की दुनिया में आई इस तरक्की की उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

कांग्रेस पर पीएम मोदी का तीखा हमला

गुजरात में आज की पहली चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरने की भरसक कोशिश की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हाल में पीएम मोदी पर तीखी टिप्पणी करते हुए उनकी तुलना रावण से कर डाली थी। खड़गे का कहना था कि क्या रावण की तरह आपके भी सौ मुख हैं क्या? खड़के की टिप्पणी का तीखा जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं में इस बात का कंपटीशन चल रहा है कि कौन मुझे सबसे ज्यादा गाली दे सकता है। वैसे कांग्रेस नेताओं को यह बात समझ लेनी चाहिए कि वे मुझ पर जितना कीचड़ उछालेंगे, कमल उतना ही खिलता जाएगा। कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस पार्टी की लोकतंत्र में आस्था और विश्वास नहीं है। इस पार्टी के लिए एक परिवार ही सब कुछ है।

इससे पूर्व पीएम मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मधुसूदन मिस्त्री की ओर से गुजरात चुनाव में औकात दिखा देने वाले बयान का भी जवाब दिया था। पीएम मोदी का कहना था कि वे हमारी औकात दिखाने की बात कहते हैं और ऐसे में मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरी कोई औकात नहीं है। हमारा काम तो बस लोगों की सेवा करना है और एक सेवक की क्या औकात हो सकती है।

मिस्त्री के बयान पर पाटिल भी बरसे

उधर सूरत में वोट डालने के बाद गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। मधुसूदन मिस्त्री के पीएम मोदी को औकात दिखा देने वाले बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने औकात दिखा देने की बात कही है, उन्हें इस चुनाव में अपनी औकात का पता लग जाएगा।

पाटिल ने कहा कि मोदी मैजिक हर जगह हर काम करता है और गुजरात के लोगों में मोदी की लोकप्रियता अभी भी बनी हुई है। गुजरात के लोगों को पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है और इस चुनाव में भाजपा अपनी ताकत दिखाने में फिर कामयाब होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story