Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात के चुनावी रण में आज होगी राहुल की एंट्री, भाजपा को घेरने की कांग्रेस की तैयारी

Gujarat Assembly Election 2022: आज गुजरात चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एंट्री से पार्टी प्रत्याशियों को अपनी स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Nov 2022 4:03 AM GMT
Rahul Gandhi News
X

राहुल गांधी (सोशल मीडिया )

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा के चुनाव में प्रचार चरम पर पहुंच चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी दलों के दिग्गज नेता चुनावी रण में उतर चुके हैं और अपने-अपने दलों के प्रत्याशियों को जिताने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई बड़ी सभा नहीं की गई है मगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पहली बार गुजरात विधानसभा के चुनावी रण में उतरेंगे।

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने एक भी सभा नहीं की थी मगर आज गुजरात चुनाव में कांग्रेस नेता की एंट्री से पार्टी प्रत्याशियों को अपनी स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि गुजरात के चुनावी रण में राहुल नरेंद्र मोदी और भाजपा पर बड़ा हमला बोलेंगे।

हिमाचल चुनाव से बना रखी थी दूरी

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी पार्टी प्रत्याशियों के अनुरोध के बावजूद हिमाचल प्रदेश में चुनावी प्रचार करने के लिए नहीं पहुंचे थे। हिमाचल प्रदेश में प्रचार की कमान प्रियंका गांधी ने संभाल रखी थी। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले पार्टी प्रत्याशी लगातार राहुल गांधी से प्रचार करने की मांग कर रहे थे। पार्टी प्रत्याशियों की ओर से की जा रही मांग पर अमल करते हुए राहुल गांधी आज पहली बार गुजरात के चुनावी रण में उतर रहे हैं।

काफी विलंब से हो रही है राहुल की एंट्री

गुजरात में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने जोरदार प्रचार किया था। राहुल के जोरदार प्रचार के कारण पार्टी भाजपा को कड़ी चुनौती देने में कामयाब हुई थी। इस कारण पार्टी की ओर से एक बार फिर राहुल गांधी को गुजरात के चुनावी दंगल में उतारा जा रहा है। हालांकि गुजरात के चुनावी दंगल में राहुल की एंट्री काफी विलंब से हो रही है क्योंकि भाजपा और आप ने जोरदार प्रचार अभियान छेड़ रखा है।

राहुल गुजरात में करेंगे दो चुनावी सभाएं

गुजरात में आज राहुल गांधी की दो चुनावी सभाओं का आयोजन किया गया है। राहुल गांधी सौराष्ट्र के राजकोट और सूरत के महुधा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस की ओर से अभी तक बड़ी सभाओं का आयोजन नहीं किया गया है। यह पहला मौका है जब पार्टी की ओर से दो बड़ी सभाएं की जाएंगी।

प्रदेश कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया का कहना है कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार भी चरम पर है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा और आप की तरह बड़ी बड़ी रैलियां नहीं कर रहे हैं। हमने पूरा ध्यान छोटी-छोटी सभाओं और जनसंपर्क पर केंद्रित कर रखा है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमारा पूरा फोकस शहरी इलाकों में प्रचार करने की जगह ग्रामीण इलाकों पर ध्यान देने का है। हम जनसंपर्क के जरिए सीधे मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं और इस काम में कामयाबी भी मिल रही है।

ग्रामीण इलाकों में समर्थन का दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परेश धनाणी का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने केवल शहरों में ही चुनाव प्रचार पर फोकस कर रखा है। ग्रामीण इलाकों में आप का कोई असर नहीं दिख रहा है जबकि कांग्रेस को ग्रामीण इलाकों में भारी समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग भाजपा के कुशासन से पूरी तरह थक चुके हैं। इसलिए इस बार प्रदेश में जरूर बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2017 से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए भाजपा को सत्ता से बेदखल करने में कामयाब होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story