×

बना वर्ल्ड रिकॉर्ड: बाबा रामदेव-अमित शाह-CM रुपानी ने किया योग, सवा लाख लोग हुए शामिल

aman
By aman
Published on: 21 Jun 2017 1:16 AM GMT
बना वर्ल्ड रिकॉर्ड: बाबा रामदेव-अमित शाह-CM रुपानी ने किया योग, सवा लाख लोग हुए शामिल
X

अहमदाबाद: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) के मौके पर योग गुरु बाबा रामदेव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के सीएम विजय रुपानी के साथ अहमदाबाद में योग किया। वहीँ दूसरी ओर पीएम मोदी ने सीएम योगी सहित हजारों लोगों के साथ मिलकर योग किया। कार्यक्रम के दौरान वहां बारिश भी हुई, लेकिन लोगों की योग के प्रति रुचि में इससे कोई बाधा नहीं पड़ी। इस दौरान वहां गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी मौजूद रहे।

हालांकि, बारिश का आलम यहां भी देखने को मिला। इस दौरान बाबा रामदेव ने दावा किया कि यहां पर सर्वाधिक लोग एक साथ योग कर रहे हैं, यह एक विश्व रिकॉर्ड है।

पीएम मोदी ने योग को दी दुनियाभर में पहचान

बाबा रामदेव ने कहा, कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही जब सयुंक्त राष्ट्र में गए थे, तब उन्होंने योग दिवस का प्रस्ताव रखा था। वहीं उनके कारण आज पूरी दुनिया योग कर रही है। आज तीसरा योग दिवस मनाया जा रहा है। बाबा रामदेव के साथ इस मैदान में लगभग सवा लाख लोग योग कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story