×

गुजरात में ताबड़तोड़ ब्लास्ट: 15 किलोमीटर तक दहला इलाका, मच गयी भगदड़

भरूच जिले के जीआईडीसी स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में सुबह सुबह वोइसफोट आने से हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट में हुए दो धमाकों के बाद आग लग गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Feb 2021 3:52 AM GMT
गुजरात में ताबड़तोड़ ब्लास्ट: 15 किलोमीटर तक दहला इलाका, मच गयी भगदड़
X

अहमदाबाद: गुजरात में मंगलवार को ताबड़तोड़ धमाके हुए। भरूच जिले के जीआईडीसी स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में सुबह सुबह वोइसफोट आने से हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट में हुए दो धमाकों के बाद आग लग गयी। जिसमे अबतक 24 लोगों के घालय होने की सूचना है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। वहीं पुलिस बल और प्रशासन के आधिकारी भी घटना स्थल पर हालात का जायजा लेने पहुंचे गए ।

भरूच में केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में दो ब्लास्ट

दरअसल आज सुबह भरूच जिले के झगड़िया में जीआईडीसी स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में हादसा हो गया। यहां सुबह अज्ञात कारणों से प्लांट में विस्फोट हो गया। एक के बाद एक दो धमाकों से पूरा इलाका दहल गया। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट इतने जोरदार थे कि पल भर के लिए लगा कि तेज भूकंप आ गया हो।

ये भी पढ़ेँ- कर्नाटक में भयानक विस्फोट: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मची चीख पुकार

15 किलोमीटर तक धमाके की आवाज, टूटे घरों के शीशे

आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। ब्लास्ट के बाद आग लग गयी, जिससे धुएं का गुबार दिखाई देने लगा। बताया जा रहा है कि कंपनी के सीएम नामक प्लांट में यह हादसा हुआ। जिसके बाद करीब 15 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। लोग घरों से निकल कर भागने लगे।

24 कर्मचारी घायल, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। प्लांट में धमाके और आग लगने के बाद 24 कर्मचारियों के घायल होने की जानकारी मिली है। उन्हें भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story