×

ऊना के दलितों ने बिग बी को भेजा न्योता, कहा- आकर सूंघें 'गुजरात की बदबू'

aman
By aman
Published on: 11 Sep 2016 11:04 AM GMT
ऊना के दलितों ने बिग बी को भेजा न्योता, कहा- आकर सूंघें गुजरात की बदबू
X

गांधीनगर: गुजरात के ऊना दलित अत्याचार लड़त समिति (यूडीएएलएस) ने महानायक और गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एम्बेसडर अमिताभ बच्चन को पोस्ट कार्ड से संदेश भेजा है। संदेश में उन्हें 'गुजरात की बदबू' सूंघने के लिए आमंत्रित किया है।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन 'खुशबू गुजरात की' और 'कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में' टैगलाइन के साथ गुजरात टूरिज्म का प्रमोशन करते हैं।यूडीएएलएस के संयोजक जिग्नेश मेवानी ने बताया कि उनका संगठन 13 सिंतबर को बैठक करने का जा रहा है। इसमें हजारों दलित परिवार शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें ...ये क्रिकेटर भी पहुंचे खेल से खादी तक, कुछ बने मैन ऑफ दि पॉलिटिक्स तो कुछ क्लीन बोल्ड

नहीं उठाए जा रहे मरे जानवर

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक जिग्नेश ने कहा, कि अमिताभ बच्चन ने पीएम नरेंद्र मोदी के आग्रह पर 'खुशबू गुजरात की' विज्ञापन किया था। अब दलितों ने मरे हुए जानवरों को उठाना बंद कर दिया है तो वे कुछ दिन यहां आकर गुजारें और 'बदबू गुजरात की' को भी महसूस करें। ज्ञात हो कि ऊना में दलितों पर हुए अत्याचार के बाद से दलितों ने मरे हुए जानवारों को न हटाने का फैसला किया था। इसकी वजह से कई जगहों पर लोगों को भंयकर बदबू का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें ...विद्या बालन की साड़ी पर सियासत, समाजवादी पेंशन योजना के ऐड पर मचा बवाल

जल्द करेंगे रेल रोको आंदोलन

दलित संगठन ने यह भी कहा कि दलितों के अलावा भूमिहीन अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आंदोलन चलाया जाएगा। मेवानी ने कहा कि रेल रोको आंदोलन की तारीख जल्द घोषित कर दी जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story