×

गांव में ही नहीं चला मोदी का 'मैजिक', कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP कैंडिडेट को रौंदा

aman
By aman
Published on: 18 Dec 2017 12:29 PM GMT
गांव में ही नहीं चला मोदी का मैजिक, कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP कैंडिडेट को रौंदा
X
गांव में ही नहीं चला मोदी का 'मैजिक', कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP कैंडिडेट को रौंदा

ऊंझा: गुजरात विधानसभा चुनाव के आज (18 दिसंबर) को आए रिजल्ट ने एक तरफ जहां पीएम मोदी को खुशी दी है वहीं एक ऐसी सीट भी है जहां बीजेपी प्रत्याशी की हार ने उनके इस स्वाद को थोड़ा खट्टा जरूर किया होगा। ये है ऊंझा विधानसभा सीट। यहां से बीजेपी के नारायणभाई लल्लूदास पटेल कांग्रेस की आशाबेन पटेल से चुनाव हार गए। बता दें, कि ऊंझा विधानसभा सीट पीएम मोदी के गृहनगर की सीट जहां से कांग्रेस ने बाजी मार ली।

कांग्रेस की आशा पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार नारायणभाई लल्लूदास पटेल को बड़ी शिकस्त दी है। उन्होंने करीब 20,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से इस सीट पर अपना कब्जा जमाया .

घर में ही हारे मोदी!

बता दें, कि मेहसाणा जिले के इस विधानसभा क्षेत्र में वडनगर भी आता है। वडनगर पीएम मोदी की जन्मस्थली है। मोदी ने यहीं पर अपना बचपन गुजारा था। गुजरात चुनाव से ठीक पहले पीएम वडनगर के दौरे पर भी आए थे। यहां के लोगों ने उनका 'ग्रैंड वेलकम' किया था।

गढ़ गंवाया

उल्लेखनीय है कि ऊंझा विधानसभा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती रही है। इसे बीजेपी प्रत्याशी पटेल नारायणभाई लल्लूदास का गढ़ भी कहा जाता रहा है। वो पिछले पांच बार से यानी 1995 से यहां से जीतते आ रहे थे, लेकिन छठी बार मैदान में नहीं टिक पाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story