×

नतीजों से पहले हार्दिक का दावा- 5,000 EVM हैक करने को लगाए 140 इंजीनियर

aman
By aman
Published on: 17 Dec 2017 4:08 AM GMT
नतीजों से पहले हार्दिक का दावा- 5,000 EVM हैक करने को लगाए 140 इंजीनियर
X

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार (18 दिसंबर) को आने हैं। लेकिन उससे ठीक पहले हार्दिक पटेल ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। हार्दिक पटेल ने शनिवार देर रात ट्वीट कर कहा, कि 'अहमदाबाद की एक कंपनी के 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर के हाथों से 5,000 ईवीएम मशीन को सोर्स कोर्ड से हैकिंग करने की तैयारी हैं।'



बारे दें, कि हार्दिक पटेल से पहले प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। कांग्रेस पार्टी इस मामले को चुनाव आयोग तक लेकर गई थी। लेकिन आयोग ने ऐसी सभी बातों को निराधार बताते हुए ख़ारिज कर दिया था।



पहले भी किया था ट्वीट

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को भी हार्दिक ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था। उस ट्वीट में उन्होंने लिखा था 'बीजेपी शनिवार और रविवार की रात को ईवीएम में बड़ी गड़बडी करने जा रही है। बीजेपी चुनाव हार रही है, यदि ईवीएम में गड़बड़ी न हुई तो बीजेपी 82 सीटों पर ही सिमट जाएगी।'



इस ट्वीट का खूब उदा मजाक

हार्दिक के एक अन्य ट्वीट ने तब खूब सुर्खियां बटोरी थी जिसमें उसने दावा किया था कि 'बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी कर गुजरात चुनाव जीतेगी, लेकिन हिमाचल का चुनाव हार जाएगी, ताकि कोई सवाल न उठाए।' राजनीतिक पंडितों ने हार्दिक के इस ट्वीट को हास्यास्पद बताया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story