×

गुजरात: निकाय चुनाव में BJP की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

पाटन में जिला पंचायत के चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की है। भगवा पार्टी ने 5 तालुका पंचायतों में से 4 में जीत दर्ज की। चान्स्मा तालुका में बीजेपी ने 12 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी खाता भी नहीं खोल पाई है।

Aditya Mishra
Published on: 2 March 2021 1:19 PM GMT
गुजरात: निकाय चुनाव में BJP की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
X
सबसे बात करते हैं कलोल तालुका पंचायत की।  यहां बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसको छोड़कर गांधीनगर जिले की सभी पंचायतों से बीजेपी के उम्मीदवार जीते हैं।

अहमदाबाद: गुजरात में हुए पंचायत के चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। यहां 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं।

बीजेपी निकाय चुनावों की सफलता दोहराती दिख रही है। वहीं चुनाव में हार से कांग्रेस पार्टी की खूब किरकिरी हो रही है।इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया है।

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने पार्टी की हार का ठीकरा इवीएम पर फोड़ा, साथ में यह भी कहा, 'मैंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

Bengal गुजरात: निकाय चुनाव में BJP की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा (फोटो:सोशल मीडिया)

मालदा में योगी आदित्यनाथ बोले- ‘बंगाल में लव जिहाद को दिया जा रहा अंजाम’

बीजेपी के विकास के एजेंडे के साथ गुजरात: पीएम मोदी

वहीं गुजरात के स्थानीय चुनाव के नतीजों के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात बीजेपी के विकास के एजेंडे के साथ है। गुजरात के नगर पालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत के नतीजों ने साफ संदेश दिया है कि गुजरात बीजेपी के विकास और गुड गवर्नेंस के साथ है।



गोधरा के एक वार्ड में जीती ओवैसी की पार्टी

गोधरा म्युनिसिपिलटी के वार्ड नंबर 6 के चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को जीत मिली है।

गांधीनगर में बीजेपी ने किया शानदार प्रदर्शन

सबसे पहले बात करते हैं कलोल तालुका पंचायत की। यहां बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसको छोड़कर गांधीनगर जिले की सभी पंचायतों से बीजेपी के उम्मीदवार जीते हैं।

हालांकि, बीजेपी को कलोल नगरपालिका - मनसा तालुका पंचायत, दाहगाम नगर पालिका और दाहगाम तालुका पंचायत में जीत मिली है।

BJP-flag गुजरात: निकाय चुनाव में BJP की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा (फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल-असम में हुंकार भरने को तैयार पीएम मोदी, चुनाव प्रचार में जुटी भाजपा

पाटन जिला पंचायत में हुई बीजेपी की जीत

बात करें अगर पाटन में जिला पंचायत चुनाव की तो यहां पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। भगवा पार्टी ने 5 तालुका पंचायतों में से 4 में जीत दर्ज की। चान्स्मा तालुका में बीजेपी ने 12 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी खाता भी नहीं खोल पाई है।

डांग जिला पंचायत में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत

वहीं डांग जिला पंचायत की 18 में से 17 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। तीन तालुका पंचायतों में 48 में से 41 सीटें जीती हैं।

IIMC और MGCUB के बीच हुआ एमओयू, जानिए क्या है इस समझौते का मकसद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story