×

वोटिंग से पहले सूरत में लगे पोस्टर, 'याद रखना पटेलों की शहादत, BJP को.'

aman
By aman
Published on: 9 Dec 2017 4:41 AM GMT
वोटिंग से पहले सूरत में लगे पोस्टर, याद रखना पटेलों की शहादत, BJP को.
X
वोटिंग से पहले सूरत में लगे पोस्टर, 'याद रखना पटेलों की शहादत, BJP को...'

सूरत: गुजरात में आज (9 दिसंबर) विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। लेकिन चुनाव से ठीक एक दिन पहले सूरत के वराछा इलाके में 14 पाटीदार युवाओं की तस्वीरों वाले पोस्टर जगह-जगह देखने को मिले। इन पोस्टरों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को वोट ना देने की अपील की गई है। इन पोस्टरों पर गुजराती में लिखा है कि 'पाटीदार शहीदों को भूल ना जाना।' हालांकि, ये पोस्टर किसकी ओर से लगवाए गए हैं, ये अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

इन पोस्टरों के सामने आने के बाद सजह ही ये सवाल उठने लगा है कि क्या आरक्षण मुद्दे पर पाटीदार समाज बीजेपी से इतने नाराज हैं कि इस विधानसभा चुनाव में उसे वोट ही ना दें? हार्दिक पटेल को पाटीदारों के इसी नाराजगी का फायदा मिल रहा है।

किन 14 लोगों की पोस्टर पर है तस्वीर?

अब मन में ये सवाल उठना भी लाजिमी है कि पोस्टर पर जिन लोगों की तस्वीरें लगाई गई हैं आखिर ये हैं कौन? तो आपको बता दें कि ये उन्हीं 14 युवा पाटीदारों की तस्वीर है जो पाटीदार समाज आरक्षण आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए थे।

वोटिंग से पहले सूरत में लगे पोस्टर, 'याद रखना पटेलों की शहादत, BJP को.'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story