×

मैं बिल्कुल ठीक हूं: शाह के नाम से हुआ फर्जी ट्वीट, हिरासत में चार लोग

पुलिस आईपी एड्रेस के आधार पर उनतक पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है वहीं पुलिस अब उस शख्श को ढूंढ रही है जिसने गृहमंत्री को लेकर ये फर्जी पोस्ट किया था।

SK Gautam
Published on: 9 May 2020 1:10 PM GMT
मैं बिल्कुल ठीक हूं: शाह के नाम से हुआ फर्जी ट्वीट, हिरासत में चार लोग
X

अहमदाबाद: भारत के गृहमंत्री अमित शाह की सेहत के बारे में ट्वीटर पर फर्जी पोस्ट को वायरल किया गया जिसमें चार लोग शामिल थे। पुलिस ने इन 4 लोगों को हिरासत में लिया है। गुजरात के अहमदाबाद में प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये लोग गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर फर्जी ट्वीट फैला रहे थे। पोस्ट वायरल करने वाले दो आरोपी अहमदबाद के हैं जबकि 2 आरोपी भावनगर के हैं।

पुलिस ने आईपी एड्रेस के आधार पर उनतक पहुंची

बता दें कि अहमदबाद क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी के मुताबिक कोरोना वायरस के मद्देनजर पिछले कई समय से कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर रखी जा रही थी। ऐसे में कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की फर्जी पोस्ट बनाकर वायरल होती देखी गयी। इसकी पड़ताल करते हुई पुलिस की नजर में चार लोग आए जो इसे जानबूझकर वायरल कर रहे थे। पुलिस आईपी एड्रेस के आधार पर उनतक पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है वहीं पुलिस अब उस शख्श को ढूंढ रही है जिसने गृहमंत्री को लेकर ये फर्जी पोस्ट किया था।

ये भी देखें: फिक्की फ्लो ने किया वार्षिक चेंज आफ गार्ड का आयोजन, 500 सदस्यों ने लिया भाग

मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है- अमित शाह

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहों का खंडन करते हुए कहा कि वह ‘‘पूरी तरह स्वस्थ’’ हैं और किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हैं। शाह ने बयान जारी कर कहा कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से फैली। उन्होंने ट्विटर पर बयान साझा करते हुए कहा, "मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।"

मनगढ़ंत अफवाहें

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा था कि- पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मिडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाए फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।

देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिये मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।

ये भी देखें: मेरे गार्डेन के कुंदरू जिसका वैज्ञानिक नाम IVY GUARD है

मुझे कोई बीमारी नहीं है

परन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओ और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की और उनकी चिंता को मैं नज़र अंदाज़ नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं, कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती हैं। इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे।

मेरे शुभचिन्तक और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ का मेरे हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए उनका आभार व्यक्त हूं। और जिन लोगों ने यह अफवाएं फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है। आपका भी धन्यवाद।

ये भी देखें: दशहरी आम ने दी दस्तक, दक्षिण भारतीय आम को दे रहे टक्कर

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा ये निंदनीय है

इस मामले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अमित शाह के स्वास्थ्य के बारे में अमानवीय टिप्पणियां निंदनीय हैं, यह उनकी (टिप्पणी करने वालों की) मानसिकता दर्शाती है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story