बड़ी खबर: अब पुलिसकर्मियों को नहीं दी जाएगी छुट्टी, केवल इस स्थिति में मिलेगी मंजूरी

गुजरात में पुलिसकर्मियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अनलॉक- 1 के चलते पुलिसकर्मियों को कोई अवकाश नहीं दिया जाएगा।

अहमदाबाद: गुजरात में पुलिसकर्मियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अनलॉक- 1 के चलते पुलिसकर्मियों को कोई अवकाश नहीं दिया जाएगा। अनलॉक के प्रभावी कार्यान्वयन में पुलिसकर्मियों की जरूरत होने का हवाला देते हुए गुजरात के पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पुलिसकर्मियों को छुट्टी देने से मना कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ये सुपर कंप्यूटर है कोरोना का काल, जानें कैसे करता है काम

क्षेत्र में पुलिस बल का सक्रिय रहना अनिवार्य

गृह विभाग की ओर से गुरुवार को जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, अनलॉक-1 के चरणबद्ध कार्यान्वयन के लिए पुलिसकर्मियों की आवश्यकता है। उनकी उपस्थिति आवश्यक है। क्षेत्र में पुलिस बल का सक्रिय रहना अनिवार्य है। अधिसूचना में पुलिस अधिकारियों समेत पुलिस कर्मियों को किसी चिकित्सा या किसी बेहद आवश्यक वजहों के लिए ही छुट्टी मांगने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: याद है जेपी की नजरबंदी का आदेशः नहीं देखा होगा आपने, अब देखें यहां

इन स्थितियों में ही मंजूर होगी छुट्टियां

गृह विभाग ने राज्य के डीजीपी और सभी जिला पुलिस अधीक्षकों समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को कहा है कि उनके अधीनस्थ कर्मचारियों को किसी चिकित्सा कारणों या किसी अन्य अति आवश्यक स्थिति में ही छुट्टी देने को कहा है, इसके अलावा किसी तरह की छुट्टी के लिए मंजूरी नहीं देने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किया पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों का विरोध, देखें तस्वीरें

गुजरात में अब तक कोरोना के 29 हजार मामले आए सामने

केंद्र की मोदी सरकार के दिशानिर्देशों के बाद, राज्य सरकार ने एक जून से लॉकडाउन से राहत देने का एलान किया था। बता दें कि गुजरात में भी तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। अब तक राज्य में कोरोना के 29 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से अब तक एक हजार 736 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात ये है कि राज्य में अब तक 21 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: इस फेमस टिकटॉक स्टार ने की आत्महत्या, फैंस में छाई मायूसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।