×

'पोकेमॉन गो से हिंदू भावनाएं आहत होती हैं', गुजरात HC ने जारी किया नोटिस

aman
By aman
Published on: 7 Sep 2016 8:25 AM GMT
पोकेमॉन गो से हिंदू भावनाएं आहत होती हैं, गुजरात HC ने जारी किया नोटिस
X

गांधी नगर: गुजरात हाईकोर्ट ने मोबाइल गेम 'पोकेमॉन गो' को लेकर जनहित याचिका पर राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। याची ने दी याचिका में कहा था कि एक गेम से हिंदू भावनाएं आहत होती हैं। इसलिए याचिका में इस पर बैन लगाने की मांग की गई थी।

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार, केंद्र सरकार और अमेरिका स्थित ninatic inc. को नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें ...सुपरटेक पर SC सख्त, कहा- आप डूबें या मरें, नोएडा के होम बायर्स की रकम लौटाएं

क्या है विवाद?

याचिका में याची ने कहा है कि 'पोकेमॉन गो' में धार्मिक स्थानों पर अंडे दिखाया गया है। याचिका में कहा गया है कि गेम में दिखाए जाने वाले स्थान पवित्र हैं और इस तरह के 'गेम' पर रोक लगनी चाहिए। इसलिए इसमें निजता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गेम को बैन किया जाना चाहिए।

डेवलपर को भी नोटिस

गुजरात हाईकोर्ट ने याची को इस गेम के डेवलपर अमेरिका स्थित कंपनी ninatic inc. को ई-मेल के जरिए नोटिस भेजने की अनुमति दी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story