×

कोरोना के मरीज को कुत्ते के साथ वार्ड में किया बंद, चीखती रही महिला, फिर हुआ ये

गुजरात के मोरबी जिले से कोरोना मरीज के इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया है। घटना यहां के वांकानेर इलाके की है। जहां एक महिला मरीज को कोविड वार्ड में भर्ती करने के बाद कर्मचारी कमरे के बाहर ताला लगाकर चले गए।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 9:44 AM GMT
कोरोना के मरीज को कुत्ते के साथ वार्ड में किया बंद, चीखती रही महिला, फिर हुआ ये
X

अहमदाबाद: गुजरात के मोरबी जिले से कोरोना मरीज के इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया है। घटना यहां के वांकानेर इलाके की है। जहां एक महिला मरीज को कोविड वार्ड में भर्ती करने के बाद कर्मचारी कमरे के बाहर ताला लगाकर चले गए।

हैरत की बात ये कि उस वार्ड में एक कुत्ता पहले से ही छिपा बैठा था। लोगों को इस पूरे मामले की जानकारी तब हुई जबी वो महिला अस्पताल से डिस्चार्ज हुई उसने अपनी आप बीती लोगों को बताई। महिला ने बताया कि कई बार वह अंदर से आवाज भी लगाती रही लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था।

भारत रोकेगा तबाही: आ गई ये कोरोना की दवा, पूरी दुनिया रह गई दंग

इस घटना की तस्वीरें भी सामने आई हैं। पूरा वाकया कुछ यूं है कि दस दिन पहले ही महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हुआ ये कि 7 जुलाई को महिला को वार्ड में बंद कर ताला लगा कर स्टाफ वहां से चल गया था। उस वक्त कमरे में कुत्ता भी सो सोया हुआ था लेकिन किसी की नजर उस पर नहीं पड़ी।

मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन के हाथ पांव फुल गए। इस पूरे प्रकरण में अस्पताल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भारत रोकेगा तबाही: आ गई ये कोरोना की दवा, पूरी दुनिया रह गई दंग

भारत में कोरोना की वैक्सीन बनाने पर चल रहा काम

रोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है। इस महामारी से दुनिया के तमाम बड़े-बड़े देश जैसे भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, ब्राजील, रूस समेत अन्य कई देश भी बुरी तरह प्रभावित हैं।

ऐसे में अभी तक इस वायरस की वैक्सीन न बन पाने के कारण इसका रुकना भी संभव नहीं है। जिसके चलते भारत समेत कई देशों के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर प्रयासरत हैं।

साथ ही दूसरी तरफ इस वायरस की दवा तैयार करने में भी दुनियाभर की कई कंपनियां लगी हुई है। लेकेिन अभी तक इसका कोई सटीक इलाज नहीं मिल पाया है।

यूपी ने तोड़ा रिकॉर्ड: 10 लाख कोरोना टेस्ट का आंकड़ा पार, रोजाना हो रहे इतने चेकअप

Newstrack

Newstrack

Next Story