×

Gujarat Accident: गुजरात में बड़ा सड़क हादसा, अहमदाबाद से आ रही बस पलटी, 33 यात्री जख्मी

Gujarat Accident: गुजरात में सड़क हादसे की पिछले 10 दिनों में यह चौथी बड़ी घटना है। इससे पहले शनिवार को बनासकांठा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ था।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Dec 2022 8:45 AM GMT
Sitapur road Accident
X

Sitapur road Accident(Social Media)

Gujarat Accident: गुजरात में सड़क हादसों का सिलसिला जारी है। अहमदाबाद से आ रही एक बस पालनपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बस में सवार 33 यात्री जख्मी हो गए हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचा दिया है। गुजरात में सड़क हादसे की पिछले 10 दिनों में यह चौथी बड़ी घटना है। इससे पहले शनिवार को बनासकांठा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ था। कार और ट्रेलर के बीच हुई टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई थी।

बनासकांठा जिले के कांकरेज इलाके में हुए इस हादसे में कार सवार चार में से तीन लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया था। जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सभी मृतक एक ही गांव के थे। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए थे। गाड़ी का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। हादसे के बाद ट्रेलर चालक गाड़ी छोड़ कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि कार ने ट्रेलर के पीछे से टक्कर मारी थी।

बनासकांठा जिले में सड़क हादसों की भरमार

गुजरात के बनासकांठा जिले में इस साल कई भयानक सड़क हादसे हो चुके हैं। मई महीने में बनासकांठा जिले के पालनपुर कस्बे में ही एक ट्रक और बस की जोरदार भिड़ंत हो गई थी। हादसे में बस का ड्राइवर समेत दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 30 यात्री जख्मी हुए थे।

जुलाई महीने में पालनपुर शहर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रक आपस में टकरा गई थी। इस हादसे में राजस्थान के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। दुर्घटनाग्रस्त हुए ट्रकों में से एक ट्रक में मवेशी लदे हुए थे। हादसे में करीब 20 मवेशियों की भी जान चली गई थी। इस घटना में एक शख्स गंभीर रूप से जख्मी भी हुआ था।

बता दें कि भारत दुनिया के उन देशों में शुमार है, जहां सबसे अधिक सड़क हादसों में जानें जाती हैं। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी स्वयं कह चुके हैं कि भारत में जितनी मौतें सड़क हादसों में होती है, उतनी मौतें किसी जंग में भी नहीं होती।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story