×

गुजरात: राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन

गुजरात में होने वाले राज्यसभा उपचुनावों के लिए बीजेपी ने दो प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर और जेएम ठाकोर के नाम का एलान किया है।

Roshni Khan
Published on: 25 Jun 2019 3:22 AM GMT
गुजरात: राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन
X

अहमदाबाद: गुजरात में होने वाले राज्यसभा उपचुनावों के लिए बीजेपी ने दो प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर और जेएम ठाकोर के नाम का एलान किया है।

ये भी देंखे:आज से शुरू होगा ओडिशा विधानसभा का मानसून सत्र

इसके लिए मंगलवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन है। नामांकन दाखिल करने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर अहमदाबाद पहुंच गए हैं। जयशंकर मंगलवार को सुबह 11 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि डॉक्टर एस जयशंकर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जगह अब विदेश मंत्रालय संभाल रहे हैं।

इसके अलवा जेएम ठाकोर उत्तर गुजरात के नेता है, ठाकोर सामाजिक उत्थान के काम के लिए सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर भी जाने जाते हैं। ठाकोर भी मंगलवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं कांग्रेस ने भी घोषणा की है कि वो भी अपने दो उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेंगे।

दिलचस्प बात तो ये है कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग के अलग-अलग वोटिंग किए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना जवाब भी दाखिल किया है। हालांकि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई होनी है।

ये भी देंखे:गुजरात राज्यसभा उपचुनाव के लिए एस जयशंकर आज दाखिल करेंगे नामांकन

अगर सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग के फैसले को बरकरार रखती है, तो कांग्रेस को राज्यसभा की एक सीट का नुकसान होगा, क्योंकि विधायकों की तादाद के मुताबिक, अगर दोनों वोट साथ में होते हैं तो एक सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के पाले में जा सकती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story