×

जहां पीएम मोदी बेचा करते थे चाय, अब उसके भी आए अच्छे दिन, जल्द होगा विकास

वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए सरकार ने आठ करोड़ रुपए दिए गए हैं। ये वही रेलवे स्टेशन है जहां पीएम मोदी अपने बचपन के दिनों में चाय बेचा करते थे।

sujeetkumar
Published on: 22 April 2017 9:01 AM GMT
जहां पीएम मोदी बेचा करते थे चाय, अब उसके भी आए अच्छे दिन, जल्द होगा विकास
X

गुजरात: वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए केंद्र सरकार ने आठ करोड़ रुपए दिए गए हैं। ये वही रेलवे स्टेशन है जहां पीएम मोदी अपने बचपन के दिनों में चाय बेचा करते थे। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि मेहसाणा जिले के वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास कार्य के लिए आठ करोड़ की राशि मंजूर की गई है। सिन्हा आज शनिवार (22 अप्रैल) सचाना गांव में इनलैंड कंटेनर डिपो (आईसीडी) का उद्घाटन करने गए थे, जहां उन्होंने ये बाते कहीं।

वडनगर पीएम मोदी का जन्मस्थान

साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी अकसर कहा करते थे कि अपने बचपन के दिनों में वह अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे। वडनगर पीएम मोदी का जन्मस्थान है। प्रॉजेक्ट की बाकी जानकारी पर बात करते हुए अहमदाबाद के डिविजनल रेलवे मैनेजर दिनेश कुमार ने बताया कि मेहसाना जिले के इलाकों समेत वडनगर का विकास करने में कुल 100 करोड़ रुपए का खर्च आएगा।

ब्रॉड गेज लाइन बनाने का काम शुरू

वडनगर रेलवे स्टेशन का विकास वडनगर, मोधेरा और पाटन को विकसित करने के मुख्य कामों में से एक है। पर्यटन मंत्रालय स्टेशन के विकास के लिए पर्यटन विभाग को अब तक 8 करोड़ रुपए दिया गया है। रेलवे वडनगर-महसाना रूट की मीटर गेज लाइन को ब्रॉड गेज लाइन बनाने का काम शुरू हो चूका है।

मनोज सिन्हा ने बताया कि मंत्रालय लाइन पर यात्री ट्रेनों के साथ सभी मालवाहक ट्रेनों का टाइम टेबल लागू करने पर विचार कर रहा है। क्योंकि मालवाहक ट्रेनें किसी टाइम टेबल पर नहीं चलती।

एक पायलट प्रॉजेक्ट की शुरुआत हुई है, जिसके तहत तीन से चार ट्रेने टाइम टेबल के मुताबिक चल रही हैं। प्रॉजेक्ट के परिणाम का विश्लेषण करने के बाद हम सभी मालवाहक ट्रेनों के लिए यह सिस्टम लागू करने पर विचार करेंगे।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story