×

गुजरात चुनाव : हार्दिक की छाया तले मैदान में उतरने को तैयार कांग्रेस !

Rishi
Published on: 25 Oct 2017 10:39 AM GMT
गुजरात चुनाव : हार्दिक की छाया तले मैदान में उतरने को तैयार कांग्रेस !
X

गांधीनगर : सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस जो घोषणापत्र लाने वाली है। उसमें पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के सुझाव प्रमुखता से रहने वाले हैं।

हमें जानकारी मिली है, कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी चाहते हैं कि हार्दिक पटेल को आगे कर ये चुनाव लड़ा जाए। उन्हें उम्मीद है कि हार्दिक के कांग्रेस के साथ आने से पार्टी राज्य में मजबूती से उभर सकती है। प्रदेश प्रभारी अशोक गहलोत के साथ मीटिंग में हार्दिक ने राज्य में रोजगार के मुद्दे और उससे निपटने के तरीके पर ज्यादा जोर दिया। पार्टी के घोषणापत्र में रोजगार के अवसर देने के वायदे के साथ ही किसानों और कारोबारियों के लिए भी लुभावने वायदे नजर आने वाले हैं।

ये भी देखें: गुजरात विधानसभा चुनाव : 9 और 14 DEC. को वोटिंग, 18 को आएंगे नतीजे

हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी के साथ कांग्रेस के बड़े नेता जल्द से जल्द समझौता पूरा करने में लगे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक हार्दिक और जिग्नेश ने जो शर्तें रखी उनमें से अधिकतर पर राहुल ने मुहर लगा दी है। नवंबर के पहले हफ्ते में हार्दिक और जिग्नेश कांग्रेस को अपने समर्थन का ऐलान करने वाले हैं। राहुल भी इस दौरान गुजरात में ही होंगे। उम्मीद है कि ये दोनों नेता राहुल के साथ संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस कर समर्थन का ऐलान करेंगे।

अखिलेश मंत्र से युवाओं को साधेगी कांग्रेस

यूपी के पिछले विधानसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने युवाओं को अपने पाले में लाने के लिए कई वादे किए। जिसके बाद सपा को यूपी में प्रचंड बहुमत मिला था। इसे देखते हुए कांग्रेस के रणनीतिकार गुजरात में भी युवाओं को लुभाने के लिए बेरोजगारी भत्ते का वायदा राहुल से करवा सकते हैं। जिस तरह यूपी के सीएम रहते अखिलेश ने कहार, कश्यप, निषाद, कुम्हार, झीवर, बिंद, केवट, मल्लाह, बाथम, तरह, गोंड समेत 17 जातियां SC में शामिल कर इनके वोट को साधने का प्रयास किया था। कुछ ऐसा ही कांग्रेस गुजरात में करने वाली है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story