×

खुशखबरी! सरकार जल्द देगी इन लाखों कर्मचारियों 7th Pay Commission का तोहफा

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि नया डीए जनवरी के वेतन के साथ मिलेगा। वहीं, संबंधित एरियर का भुगतान दो से तीन किश्तों में किया जाएगा। पटेल के मुताबिक, एरियर के भुगतान को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा।

SK Gautam
Published on: 13 Jan 2020 10:35 AM GMT
खुशखबरी! सरकार जल्द देगी इन लाखों कर्मचारियों 7th Pay Commission का तोहफा
X

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने जनवरी 2016 से सातवां वेतन आयोग लागू किया था। गुजरात सरकार ने हाल ही में राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनधारकों को खुशखबरी दी है। बीते बुधवार को ही इन कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। यानी अब 12 प्रतिशत की बजाए 17 प्रतिशत का महंगाई भत्ता मिलेगा। यह बदलाव 1 जुलाई 2019 से लागू होगा।

ये भी देखें : पाक की नापाक हरकत, गैर मुस्लिमों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

नया डीए जनवरी के वेतन के साथ मिलेगा

बता दें कि उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि नया डीए जनवरी के वेतन के साथ मिलेगा। वहीं, संबंधित एरियर का भुगतान दो से तीन किश्तों में किया जाएगा। पटेल के मुताबिक, एरियर के भुगतान को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा। पटेल ने बताया कि राज्य सरकार ने यह फैसला केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए के अनुरूप करने के लिए लिया है।

बता दें कि हाल ही में 7th Pay Commission के सिफारिश को मानते हुए केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 12 से बढ़ाकर 17 फीसदी किया गया था।

ये भी देखें : पाक की नापाक हरकत, गैर मुस्लिमों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

पंचायत कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि डीए बढ़ाने की वजह से सरकारी खजाने पर 1821 करोड़ रुपये सालाना का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इस बदलाव का पंचायत कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा। बता दें कि इससे पहले, गुजरात सरकार ने पिछले साल जून में डीए में 3 प्रतिशत का इजाफा किया था। यह बदलाव जनवरी 2018 से लागू हुआ था। इसकी वजह से सरकारी खजाने पर 1071 करोड़ रुपये सालाना का अतिरिक्त बोझ बढ़ा था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story