×

हत्या के दो मामलों में 'बलात्कारी बाबा' के खिलाफ आज फिर होगी सुनवाई

aman
By aman
Published on: 22 Sep 2017 6:25 AM GMT
हत्या के दो मामलों में बलात्कारी बाबा के खिलाफ आज फिर होगी सुनवाई
X
पंचकूला: हत्या के दो मामलों में 'बलात्कारी बाबा' के खिलाफ आज फिर सुनवाई

पंचकूला: पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में 'बलात्कारी बाबा' राम रहीम के खिलाफ डेरा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में आज (22 सितंबर) को सुनवाई होगी। जबकि, पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में भी आज ही अंतिम बहस होगी। गवाहों के बयानों को भी कोर्ट में पढ़ा जाएगा। इस दौरान गुरमीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश होगा।

गुरमीत से जुड़े मामलों की सुनवाई को देखते हुए पंचकूला कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इन दोनों मामलों की सुनवाई के अलावा राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह के दोबारा बयान देने की याचिका पर भी सीबीआई कोर्ट आज ही अपना फैसला सुनाएगी।

ये भी पढ़ें ...राम रहीम के खिलाफ 2 मर्डर केस में सुनवाई पूरी, कोर्ट ने दिए ये खास निर्देश

गुरमीत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

उल्लेखनीय है, कि हत्या के इन दोनों संगीन मामलों से गुरमीत राम रहीम के आने वाले दिन और मुश्किल भरे हो सकते हैं। आज की सुनवाई के दौरान पूर्व डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामले में बचाव पक्ष द्वारा पहले के गवाहों के बयान पढ़े जाएंगे और फिर उन पर बहस की जाएगी।

ये भी पढ़ें ...राम रहीम का करीबी दिलावर इंसा गिरफ्तार, मिल सकता है हनीप्रीत का सुराग

दोपहर बाद होगी सुनवाई

आज ही पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में भी अंतिम बहस होनी है। इस केस में गवाहों के बयानों को पढ़ा जाएगा और जिरह की जाएगी। रणजीत सिंह की हत्या और पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति हत्या मामले में दोपहर बाद सुनवाई की उम्मीद है। पहले के गवाहों के दिए बयानों पर बहस होगी।

ये भी पढ़ें ...राम रहीम के बाद अब फलाहारी बाबा पर शिष्या ने लगाया रेप का आरोप

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story