×

छात्रों के प्रोटेस्ट मार्च में हिस्सा नहीं लेगी शहीद की बेटी गुरमेहर, राहुल गांधी ने भी किया सपोर्ट

गुरमेहर कौर दिल्ली यूनिवर्सिटी के सबसे फेमस लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ती हैं। गुरमेहर को इसलिए लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है।

By
Published on: 28 Feb 2017 3:52 AM GMT
छात्रों के प्रोटेस्ट मार्च में हिस्सा नहीं लेगी शहीद की बेटी गुरमेहर, राहुल गांधी ने भी किया सपोर्ट
X

gurmehar-kaur

नई दिल्ली: रामजस कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा की गई मारपीट के मामले के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुरमेहर कौर के सपोर्ट में आज (28 फरवरी) स्टूडेंट्स मार्च निकालने वाले हैं। खबरें थी कि खुद गुरमेहर कौर भी इसका हिस्सा होंगी पर अब ऐसा नहीं है, गुरमेहर इस प्रोटेस्ट का हिस्सा नहीं बनेंगी। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि वह इस मार्च का हिस्सा नहीं बनेंगी।



यह है पूरा मामला

दरअसल कुछ टाइम पहले गुरमेहर कौर ने कहा था कि 'मेरा नाम गुरमेहर कौर है ये मेरे पिता कैप्टन मंदीप सिंह हैं वो 1999 के करगिल युद्ध में शहीद हो गए थे। पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा उन्हें युद्ध ने मारा है।

उनका यह मैसेज इस कदर वायरल हो गया कि वो सोशल मीडिया में ट्रोल हो गई लोगों ने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया। उन्हें देशद्रोही जैसा करार दिया गया। साथ ही रेप और जान से मारने की भी धमकी मिलने लगी।

बता दें कि गुरमेहर कौर दिल्ली यूनिवर्सिटी के सबसे फेमस लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ती हैं। गुरमेहर को इसलिए लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने रामजस कॉलेज में ABVP के द्वारा की गई हिंसक मारपीट के खिलाफ आवाज उठाई थी। जिसके बाद गुरमेहर ने फेसबुक पर लिखा 'मैं किसी से नहीं डरती मेरे पापा ने देश के लिए गोली खाई थी, मैं भी देश के लिए गोली खा सकती हूं।'

इस बारे में गुरमेहर कौर का कहना है कि उनकी छोटी सी बात को इतनी तूल क्यों दी जा रही है? आखिर क्यों उनके स्टेटमेंट को देशविरोधी बताया जा रहा है?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके पक्ष में किया ट्वीट

दिल्ली यूनिवर्सिटी में होने वाली मार्च में गुरमेहर कौर हिस्सा नहीं ले रही हैं लेकिन उन्होंने अपने ट्वीट से जाहिर कर दिया है कि वह किसी से डरती नहीं हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज होने वाला मार्च उनके लिए नहीं है। बल्कि छात्रों के हक़ में है। उनके समर्थन में सियासत के नेता भी आवाज उठाने लगे हैं। खुद राहुल गांधी ने कहा है कि 'भय और उत्पीड़न के खिलाफ हम अपने छात्रों के साथ हैं। गुस्सा, असहिष्णुता, अज्ञानता की हर आवाज के खिलाफ एक गुरमेहर कौर खड़ी होगी।' इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने भी इस टॉपिक पर बयान दिया है।

आगे की स्लाइड में देखिए गुरमेहर कौर की वायरल हुई तस्वीरें

आगे की स्लाइड में देखिए गुरमेहर कौर की वायरल हुई तस्वीरें

Next Story