×

28 लाख में कोरोना का इलाज, पैसा न देने पर मरीज के साथ किया ऐसा सलूक

कोरोना काल में जहां हजारों-लाखों की आय पर संकट मंडरा रहा है तो वहीं ये महामारी कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल्स के लिए कमाई का जरिया भी बना हुआ है।

Shreya
Published on: 13 July 2020 5:32 AM GMT
28 लाख में कोरोना का इलाज, पैसा न देने पर मरीज के साथ किया ऐसा सलूक
X

गुरुग्राम: कोरोना काल में जहां हजारों-लाखों की आय पर संकट मंडरा रहा है तो वहीं ये महामारी कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल्स के लिए कमाई का जरिया भी बना हुआ है। सरकार की तरफ से तो कोरोना वायरस के इलाज के लिए रेट तय कर दिए गए हैं, लेकिन कुछ हॉस्पिटल्स अपनी मनमानी करने से रूक रहे। गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एक कोरोना मरीज के इलाज का बिल 28 लाख रुपये का आया। यहीं नहीं इलाज के पूरे पैसे ना देने पर हॉस्पिटल ने मरीज को डिस्चार्ज करने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: नेपाल में घिरी ओली सरकार, इस बड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

मेदांता हॉस्पिटल पर लगे ये आरोप

गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल से इलाज के नाम पर लूट करने का मामला सामने आया है। हॉस्पिटल पर आरोप है कि अस्पताल ने कोरोना मरीज का 40 दिन के इलाज का बिल 28 लाख बना दिया और फिर इलाज के पूरे पैसे नहीं देने की वजह से मरीज को डिस्चार्ज करने से मना कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: सावन का दूसरा सोमवार: मनकामेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की लम्बी कतार, देखें तस्वीरें

अस्पताल को जिला प्रशासन ने जारी किया नोटिस

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के इलाज के लिए दाम तय किए गए थे, लेकिन फिर भी निजी हॉस्पिटल इलाज के नाम पर लूट करने से नहीं चूक रहे हैं। वहीं इस मामले में शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन ने अस्पताल को शो कॉज नोटिस जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में अब आर-पार की जंग, सचिन के बगावती तेवर से सुलह के सारे रास्ते बंद

निजी अस्पताल कर रहे इलाज के नाम पर लूट

बता दें कि गुरुग्राम से इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। जब निजी अस्पतालों ने इलाज के नाम पर मनमानी और लूट की है। वहीं मरीजों के साथ ऐसा बर्ताव करने पर डॉक्टरों पर भी कई बार सवाल उठ चुके हैं। निजी अस्पताल इस कोरोना काल में मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाकर मोटी रकम वसूल रहे हैं।

जहां एक ओर कोरोना काल में बड़ी संख्या में डॉक्टर्स अपनी जान तो खतरे में डालकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं तो वहीं एक सच ये भी है कि देश में कई डॉक्टर्स और अस्पताल मरीजों की बेबसी का फायदा उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी CM गहलोत को झटका: करीबी कांग्रेस नेताओं के घर इनकम टैक्स का छापा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story