×

Gurugram Weather: साइबर सिटी में आंधी तूफान के कारण बिजली व्यवस्था चरमाई, अंधेरे में डूबा शहर

Gurugram Weather: तेज आंधी व बिजली के गर्जना से गुरूग्राम में बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। दौलताबाद फीडर फेल हो जाने के कारण शहर में बिजली संकट गहरा गया है। पूरा शहर अंधेरे में डूब गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 May 2022 5:19 PM GMT
Electricity system collapsed in Gurugram
X

प्रतीकात्मक फोटो 

Gurugram Weather: भीषण गर्मी की तपिश झेल रहे हरियाणा में शुक्रवार को मौसम (Weather In Haryana) ने अचानक करवट ली है। प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी व बिजली के गर्जना के साथ बूंदाबांदी की खबर है। हालांकि इस आंधी तूफान के कारण हरियाणा का सबसे बड़ा शहर और साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरूग्राम में बिजली व्यवस्था चरमरा (Electricity system collapsed in Gurugram) गई है। दौलताबाद फीडर फेल (daulatabad feeder fail) हो जाने के कारण शहर में बिजली संकट गहरा गया है। पूरा शहर अंधेरे में डूब गया है। बिजली संकट के कारण लघु उद्योगों पर प्रतिकूल असर पड़ा है। प्राप्त सूचना के मुताबिक, अब तक बिजली बहाल नहीं हो पाई है।

तापमान में आई गिरावट

बीते कुछ दिनों से गर्म हवाओं के थपेड़ों से परेशान हरियाणा के लोगों को इस आंधी तूफान के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी से राहत मिली है। लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली है। तापमान में गिरावट (Temperature drop in haryana) दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार रात 9 बजे तक धूल भरी हवाएं चलने के साथ – साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने अनुमान जताया था। इस बीच शुक्रवार को राज्य का सबसे गर्म स्थान हिसार रहा, जहां 47.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे कम 40.9 डिग्री तापमान यमुनानगर के दामला में दर्ज हुआ।

गर्मी से राहत

मौसम विभाग (weather department) के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के आशिंक असर से हवाओं में बदलाव हुआ है। आईएमडी के मुताबिक, 21 से 24 मई के बीच पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेंगे। हरियाणा के पश्चिमी दक्षिणी और उत्तरी जिलों के साथ – साथ एनसीआर और दिल्ली पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है। इन स्थानों पर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान पूरे इलाके में तापमान में कमी रहेगा, जिसके कारण भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story