×

India vs Pakistan World Cup 2023: भारत-पाक मैच के बीच दिखा हमास युद्ध से जुड़ा पोस्टर, इजरायल ने कहा-'...शुक्रिया भारत'

Israel-Hamas war : वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले के बीच एक पोस्टर तेजी से वायरल हुआ। मैच के बीच 'हमास और इजरायल' के बीच जारी युद्ध की वर्ल्ड कप में एक बार फिर एंट्री हुई। इस पोस्टर पर इजरायल ने भी जवाब दिया।

aman
Report aman
Published on: 14 Oct 2023 1:40 PM GMT (Updated on: 14 Oct 2023 2:06 PM GMT)
India vs Pakistan World Cup 2023
X

भारत-पाकिस्तान मैच के बीच लहराया पोस्टर (Social Media) 

India vs Pakistan World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भी इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का असर दिख रहा है। पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में शतक जड़ने के बाद इस जंग को याद किया था। वहीं, शनिवार (14 अक्टूबर) को दूसरी बार इस युद्ध से जुड़ा एक वाकया देखने को मिला।

दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान एक पोस्टर देखने को मिला। इजरायल और हमास युद्ध के बीच स्टेडियम में दिखाया गया ये पोस्टर देखते ही देखते वायरल हो गया।

भारत-पाक मैच के बीच लहराया पोस्टर

भारत-पाक मैच के दौरान एक दर्शक स्टैंड में एक पोस्टर लहराते नजर आया। उस दर्शक ने जो पोस्टर हाथ में लिया था उसमें लिखा था, 'भारत आतंक के खिलाफ इस जंग में इजरायल के साथ खड़ा है।' पोस्टर में दर्शक ने नीचे अपना भी नाम लिखा था। इसी पोस्टर वाले फोटो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @siddhantvm अकाउंट से शेयर किया गया। इस पर इजरायल ने भी जवाब दिया। हमास के खिलाफ जंग लड़ रहे इजरायल ने जवाब में 'तिरंगा' और 'दिल' वाली इमोजी लगाते हुए लिखा- धन्यवाद भारत।

रिजवान ने गाजा के लोगों को समर्पित किया था शतक

गौरतलब है कि, हाल ही में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच 10 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला गया था। इस मैच में मोहम्मद रिजवान ने 131 रनों की शतकीय पारी खेलकर पाकिस्तान को 6 विकेट से जीत दिलाई थी। इसी मैच के अगले दिन रिजवान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था। इस पोस्ट के जरिए रिजवान ने अपने शतक को गाजा पट्टी (Gaza Strip) के लोगों को समर्पित किया था। तब रिजवान ने एक्स पोस्ट शेयर किया था। जिसमें लिखा था, 'ये शतक गाजा में हमारे भाई और बहनों के लिए है। इस जीत में योगदान देकर बेहद खुश हूं। इसका क्रेडिट पूरी टीम और खासकर अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को जाता है। शानदार मेजबानी और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का आभारी।'

युद्ध में अभी तक 3 हजार लोगों की मौत

हमास ने बीते 7 अक्टूबर को इजरायल पर एक के बाद एक 5000 रॉकेट दागे थे। इस हमले में इजरायल के सैकड़ों लोगों की जान गई थी। इजरायल में अब तक 1500 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इजरायल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 1,530 से अधिक लोग मारे गए हैं। इजरायल का दावा है कि उनकी सीमा के भीतर करीब 1,500 हमास के आतंकी मारे गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story