×

शाह के प्रोग्राम में हार्दिक समर्थकों का हंगामा, गो बैक के नारे लगाए, फेंकी कुर्सियां

By
Published on: 8 Sep 2016 8:50 PM GMT
शाह के प्रोग्राम में हार्दिक समर्थकों का हंगामा, गो बैक के नारे लगाए, फेंकी कुर्सियां
X

सूरतः बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पाटीदारों के साथ प्रोग्राम में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। पाटीदार नेताओं के सम्मान में हो रहे प्रोग्राम में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के समर्थकों ने कुर्सियां फेंकीं और अमित शाह गो बैक के नारे लगाए। हंगामा ऐसा हुआ कि अमित शाह सिर्फ चार मिनट और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी दो मिनट ही बोल सके।

कैसे हुआ हंगामा?

शाह के प्रोग्राम से पहले पाटीदार समुदाय के कुछ नेता हिरासत में लिए गए थे। इसके बावजूद कुछ हार्दिक समर्थक पहुंच गए। उन्होंने हंगामा बरपा किया। प्रोग्राम में आए कुछ लोगों को हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया है। पाटीदार सम्मान समिति ने अपने समुदाय के विधायकों और मंत्रियों के सम्मान में प्रोग्राम रखा था। बीजेपी अभी इस मामले में चुप है। प्रोग्राम में केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला भी थे।

पाटीदार नाराज क्यों?

बता दें कि गुजरात में पिछले काफी समय से पाटीदार आरक्षण की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर पिछले साल गुजरात के कई शहरों में हिंसा भी हुई थी। बीजेपी की तत्कालीन सीएम आनंदीबेन पटेल ने हिंसा से निपटने में सख्ती दिखाई थी। आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल पर देशद्रोह का मामला चल रहा है। उन्हें हाईकोर्ट ने गुजरात छोड़ने का आदेश दिया था। जिसके बाद वह राजस्थान में रह रहे हैं।

हार्दिक के भाई ने ली रकम

इस बीच, बुधवार को हार्दिक के भाई का एक वीडियो सूरत के दो व्यापारियों ने जारी किया था। इसमें वह 30 लाख रुपए लेते देखा जा रहा है। दोनों व्यापारियों का आरोप है कि हार्दिक के कहने पर उन्हें उनके भाई को ये रकम देनी पड़ी। इस मामले में फिलहाल हार्दिक का पक्ष नहीं आया है।

Next Story