×

Hardik Patel: हार्दिक 2 जून को होंगे BJP में शामिल, गुजरात चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी हलचल तेज है। इसी क्रम में ताजा जानकारी के अनुसार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आगामी 2 जून को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 31 May 2022 6:02 AM GMT (Updated on: 31 May 2022 6:17 AM GMT)
hardik patel to join bjp on 2nd june after resign congress gujarat assembly elections 2022
X

Hardik Patel (Image Credit : Social Media) 

Hardik Patel Join BJP : गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी हलचल तेज है। इसी क्रम में ताजा जानकारी के अनुसार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आगामी 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो रहे हैं। एक समाचार एजेंसी से बातचीत में हार्दिक ने खुद इसकी पुष्टि की है।

पाटीदार आंदोलन से निकले नेता हार्दिक पटेल ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। तभी से उनके कभी आम आदमी पार्टी तो कभी बीजेपी में जाने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन, बाद में बीजेपी नेताओं से उनकी गुपचुप मुलाकात की ख़बरें भी मीडिया में आती रही।

मगर, अब कयासों का दौर ख़त्म हो चुका है। आगामी 2 जून को हार्दिक पटेल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 से पहले वह बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। इससे पहले, हार्दिक पटेल ने उन अटकलों का खंडन किया था जिसमें कहा गया था कि वो सोमवार को बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने पंजाबी के चर्चित सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) पर ट्विटर जरिये हमला बोला था।

पाटीदार आंदोलन से निकले नेता हैं हार्दिक

गौरतलब है कि, हार्दिक पटेल 'पाटीदार आरक्षण आंदोलन' (Patidar Reservation Movement) से निकले युवा नेता हैं। हार्दिक पटेल ने साल 2019 में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का दामन थामा था। जिसके बाद ठीक अगले साल यानी 2020 में उन्हें प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

दो साल से पार्टी ने नहीं दी कोई जिम्मेदारी

हार्दिक पटेल की पहली नाराजगी इस बात को लेकर थी, कि वह बीते दो वर्षों से कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष हैं। मगर, उन्हें न तो कोई जिम्मेदारी दी जा रही है और न ही कोई राय। आखिर बिना राय-मशवरा और संवाद के वो क्या करेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने समीकरण बैठाने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में राज्य का तापमान लगातार चढ़ता जा रहा है। इसी बीच पाटीदार समुदाय के युवा नेता हार्दिक पटेल अब बीजेपी का दामन थाम रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story