×

मामा शिवराज! बवाली हार्दिक पहुंचा मंदसौर, किसानों ने किया जोरदार स्वागत

Rishi
Published on: 16 July 2017 9:51 AM GMT
मामा शिवराज! बवाली हार्दिक पहुंचा मंदसौर, किसानों ने किया जोरदार स्वागत
X

मंदसौर : मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में जून माह में किसानों पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में आयोजित किसान पंचायत में हिस्सा लेने रविवार को हार्दिक पटेल नारायणगढ़ पहुंच गए हैं। इस पंचायत में बड़ी संख्या में किसानों का जमावड़ा है।

हार्दिक के साथी और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता अखिलेश कटियार ने बताया कि मंदसौर की पिपलिया मंडी में किसानों पर पुलिस ने निर्मम कार्रवाई की थी, जिसमें छह किसान शहीद हुए थे। इसी को लेकर रविवार को नारायणगढ़ में किसान पंचायत हो रही है। इस पंचायत में हिस्सा लेने बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसान नारायणगढ़ पहुंच रहे हैं। हार्दिक पटेल के मंदसौर तक पहुंचने वाले रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया गया, कई स्थानों पर उन्हें परंपरागत साफा भी बांधा गया।

वहीं जिला और पुलिस प्रशासन ने भारी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किए गए हैं, किसानों के वाहनों को आयोजन स्थल से लगभग एक किलोमीटर दूर रोका जा रहा है। ज्ञात हो कि मंदसौर में पुलिस कार्रवाई में मारे गए अधिकांश किसान पाटीदार समाज के हैं और इसी को लेकर इस क्षेत्र में पाटीदार लामबंद होने लगे हैं। उनमें सरकार के खिलाफ असंतोष बढ़ रहा है।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story