×

Sonali Phogat death: हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट का निधन, गोवा में आया हार्ट अटैक

Sonali Phogat death: 42 वर्षीय फोगाट को गोवा में दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उनका देर रात निधन हो गया, सोनाली फोगाट टिकटोक स्टार थी उन्होंने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 23 Aug 2022 5:29 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2022 5:57 AM GMT)
sonali phogat death case goa police investigation sonali was forcibly drugged
X

सोनाली फोगाट  (photo: social media )

Sonali Phogat death: हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट का निधन, 42 वर्षीय फोगाट को गोवा में दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उनका देर रात निधन हो गया,सोनाली फोगाट टिकटोक स्टार थी उन्होंने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था। आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई के ख़िलाफ़ लड़ा था चुनाव जिसने पराजय हासिल हुई थी।

लंबे समय से थीं राजनीति में एक्टिव

मनोरंजन जगत में खासी प्रसिद्धि हासिल करने वाली सोनाली फोगाट सियासत में भी काफी पहले से एक्टिव थीं। फोगाट उस दौर में बीजेपी से जुड़ी थीं, जब हरियाणा में पार्टी की हैसियत काफी कम हुआ करती थी। उन्होंने अपना सियासी करियर साल 2008 में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के साथ शुरू किया। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में सोनाली फोगाट को पहली बार चुनाव लड़ने का मौका मिला। बीजेपी ने उन्हें बिश्नोई परिवार का गढ़ माने जाने वाले आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। उनके सामने थे कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन कुलदीप बिश्नोई अब कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आ गए हैं।

ऐसे में इस सीट पर उपचुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज है। बताया जा रहा है कि इस सीट से बिश्नोई अपने बेटे को चुनाव लड़वाना चाहते हैं जबकि सोनाली फोगाट भी इसपर दावेदारी ठोंक रही हैं। पिछले ही दिनों कुलदीप बिश्नोई फोगाट से मिलने उनके घर पहुंचे थे। इसे उपचुनाव से जोड़कर ही देखा जा रहा है। यह सीट बीते 55 सालों से बिश्नोई परिवार के कब्जे में है। ऐसे में माना जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे के लिए सोनाली फोगाट का समर्थन चाहते हैं।

दूरदर्शन में एंकरिंग से करियर की शुरूआत

42 वर्षीय सोनाली फोगाट का जन्म 21 सितंबर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था। सोनाली ने अपने करियर की शुरूआता साल 2006 में दूरदर्शन में एंकरिंग से की थी। इसके बाद साल 2008 में बीजेपी में शामिल होने के साथ राजनीति में भी सक्रिय हो गई हैं। लेकिन दूसरी तरफ मनोरंजन जगत में उनका सफर जारी रहा। वो अब तक कई म्यूजिक एल्बम में नजर आ चुकी हैं। टिकटॉक ने उन्हें खासा फेमस बना दिया था। साल 2020 में उन्हें बिग बॉस -14 के घर में जाने का मौका भी मिला था।

सोनाली फोगाट को सबसे बड़ा झटका साल 2016 में तब लगा, जब उनके पति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सोनाली उस समय अपने पति से दूर मुंबई में थीं। बताया जाता है कि इस घटना के बाद वह टूट गई थीं। हालांकि, सोनाली ने एक बातचीत में अपने निजी जीवन को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि जब वह अपने पति के मौत के कारण सदमें में थी, तब एक शख्स ने उन्हें इससे बाहर निकलाने में काफी अहम रोल अदा किया था। उनके जीवन में बड़ा बदलवा आया था, मगर कुछ कारणों से ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका। सोनाली ने उस शख्स का नाम उजागर नहीं किया था। सोनाली को एक बेटी है, जिसका नाम यशोदरा है।

बता दें कि सोनाली फोगाट विवादों में भी रह चुकी हैं। साल 2020 में एक अधिकारी को चप्पल से मारते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। मामले ने खासा तूल पकड़ा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story