Haryana Election: AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, बीजेपी से आए छत्रपाल सिंह को भी मिला टिकट

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी से आप में आये छत्रपाल सिंह को भी पार्टी ने टिकट दिया है।

Sonali kesarwani
Written By Sonali kesarwani
Published on: 10 Sep 2024 6:44 AM GMT (Updated on: 10 Sep 2024 7:36 AM GMT)
Haryana Election: AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, बीजेपी से आए छत्रपाल सिंह को भी मिला टिकट
X

Haryana Election: आज हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। मंगलवार को 9 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने से पहले पार्टी ने सोमवार को 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। दूसरी सूची में आप ने छत्रपाल सिंह को भी शामिल किया है जो अभी अभी बीजेपी से आये हैं। पार्टी ने फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर को टिकट दिया है।

छत्रपाल सिंह ने क्यों छोड़ा बीजेपी

छत्रपाल सिंह के बीजेपी छोड़ने की वजह जो अभी तक सामने आई है उसमें यही बताया गया है कि वो पार्टी की तरफ से बार- बार नजरअंदाज किये जा रहे थे। कार्यकर्ताओं में भी उनके पति नाराजगी दिखाई दे रही थी इसलिए उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला लिया था। बीजेपी का साथ छोड़ते ही उन्होंने आप का हाथ थाम लिया। छत्रपाल सिंह की बात करें तो ये वही नेता हैं जिन्होंने 1991 में हिसार सीट से चौधरी देवीलाल को चुनावी मैदान में हराया था। तब छत्रपाल सिंह कांग्रेस के प्रत्याशी थे।

आप- कांग्रेस कर सकती है गठबंधन

सोमवार को आप की तरफ से उम्मीदवारों की तरफ से पहली लिस्ट जारी की गई थी। जिसके बाद कांग्रेस से गठबंधन को लेकर सवाल किया गया। जिसपर कांग्रेस ने कहा कि हर दल की तरह आप को भी लिस्ट जारी करने का हक है। लेकिन गठबंधन की बातचीत जारी है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बावरिया की तबीयत खराब है, जिसके चलते बातचीत में कुछ रुकावट आई है, लेकिन बातचीत खत्म नहीं हुई है। वहीं हरियाणा आप के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि हमारी पार्टी हरियाणा में पूरे 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। हमने अब तक 29 उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा भी कर दी है। आपको बता दें कि हरियाणा में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 12 सितंबर है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story