×

किसानों के समर्थम में पूर्व CM हुड्डा, BJP-JJP सरकार के खिलाफ किया ये ऐलान

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान आंदोलन के मुद्दे पर खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने राज्यपाल से इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग भी की।

Newstrack
Published on: 5 Dec 2020 5:55 AM GMT
किसानों के समर्थम में पूर्व CM हुड्डा, BJP-JJP सरकार के खिलाफ किया ये ऐलान
X
किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे पूर्व CM हुड्डा, बोले- BJP-JJP के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

चंडीगढ़: कृषि विधेयक के खिलाफ कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर अब देशभर की सियासत गर्मा गई है। इसे लेकर हरियाणा में विभिन्न दलों के नेता अब अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस भी सीएम खट्टर की अगुवाई वाली सरकार पर हमलावर हो गई है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान आंदोलन के मुद्दे पर खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने राज्यपाल से इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग भी की। हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार किसानों के साथ आम जनता का विश्वास भी खो चुकी है। इसलिए कांग्रेस विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक बंद: मेट्रो से लेकर बस सेवा तक प्रभावित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार ने लोगों और सदन दोनों का विश्वास खो दिया है। उन्होंने कहा कि दो निर्दलीय विधायकों ने पहले ही भाजपा-जननायक जनता पार्टी गठबंधन से समर्थन वापस ले लिया है और कुछ जजपा विधायकों ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार के खिलाफ बयान दिए हैं। बता दें कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक ने बीते दिनों इसी क्रम में पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन का पद भी छोड़ दिया था।

सरकार का समर्थन भी कर रहे हैं

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस दल के विधायकों ने राज्यपाल से मिलने और किसानों की समस्याओं पर चर्चा के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का निवेदन किया है। हुड्डा ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे क्योंकि मौजूदा सरकार ने न केवल लोगों का बल्कि सदन का भी विश्वास खो दिया है। साथ ही हुड्डा ने कहा कि कुछ विधायक 'दोहरी भूमिका' निभा रहे हैं और वे सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं, लेकिन सरकार का समर्थन भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला

Newstrack

Newstrack

Next Story