×

हरियाणा नगर निगम चुनाव: BJP ने पांचों नगर निगमों में लहराया परचम

उधर, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस जीत के लिए सूबे की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे 4 सालों के अच्छे कामों का नतीजा है।

Shivakant Shukla
Published on: 19 Dec 2018 9:42 AM GMT
हरियाणा नगर निगम चुनाव: BJP ने पांचों नगर निगमों में लहराया परचम
X

नई दिल्ली: हरियाणा में पांच नगर निगमों और दो नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है। पानीपत से मेयर प्रत्याशी अवनीत रोहतक से मेयर उम्मीदवार मनमोहन गोयल हिसार में गौतम सरदाना और यमुनानगर में मदन चौहान विजयी रहे हैं। वहीं करनाल में बीजेपी प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता ने भी जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें— 83 पूर्व अफसरों ने मांगा योगी का इस्तीफा, कहा- बुलंदशहर हिंसा नहीं गोकशी पर ध्यान

हरियाणा के पांच नगर निगमों (पानीपत, यमुनानगर, करनाल, हिसार और रोहतक) और दो नगर पालिकाओं के नतीजों के लिए मतगणना आज सुबह से ही जारी है। गौरतलब है कि 16 दिसंबर को पांचों नगर निगमों में 60 से 65 फीसदी तक वोटिंग हुई थी। सबसे पहले पांचों नगर निगमों के लिए मेयर चुने जाएंगे।

उधर, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस जीत के लिए सूबे की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे 4 सालों के अच्छे कामों का नतीजा है। हालांकि यहां एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदावर की जीत हुई है। बता दें कि कांग्रेस ने इस चुनाव में पार्टी चिह्न का इस्तेमाल नहीं करने का निर्णय किया है। वह चुनाव मैदान में उतरे कुछ निर्दलीयों का समर्थन कर रही है।

ये भी पढ़ें— गोवंशीय पशुओं को लेकर बंगाल जा रहा था कंटेनर, पुलिस ने रोका,तभी हुआ ये…

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक इस बार नगर निगम चुनाव में 16 दिसंबर को करीब 70 फीसदी मतदान हुआ था। इस चुनाव में 734 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर था। इसमें करीब 14 लाख मतदाताओं ने हिस्सा लिया। महापौर और नगर निगम एवं नगरपालिका सदस्यों के लिए यह मतदान 136 वार्डों में कराया गया। बता दें कि यह चुनाव हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और करनाल नगर निगमों और दो नगरपालिकाओं जाखलमंडी (फतेहाबाद) और पुंडरी (कैथल) के लिए 16 दिसंबर को हुए।

बीजेपी इस चुनाव में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कई सभाएं अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किए थे। इसके अलावा विपक्ष के तौर पर आईएनएलडी और बीएसपी ने उम्मीदवार उतारे थे। वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार पार्टी चुनाव चिह्न पर नहीं लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें— चल पड़ी राहुल एक्सप्रेस, पीएम अभी भी सो रहे हैं, लेकिन हम उन्हें जगा देंगे

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story